कथावाचक देवकीनंदन का विवादित बयान, बोले- जनसंख्या कानून से पहले हर सनातनी 5 बच्चे पैदा करें...
Advertisement

कथावाचक देवकीनंदन का विवादित बयान, बोले- जनसंख्या कानून से पहले हर सनातनी 5 बच्चे पैदा करें...

 महाशिवरात्रि पर छिंदवाड़ा में देवकीनंदन ठाकुर ने कथा के दौरान विवादित बयान दे दिया. उन्होंने कहा कि जनसंख्या कानून लागू होने से पहले हिंदुओं के पास अच्छा मौका है, ज्यादा से ज्यादा बच्चे पैदा करें.

कथावाचक देवकीनंदन का विवादित बयान, बोले- जनसंख्या कानून से पहले हर सनातनी 5 बच्चे पैदा करें...

सचिन गुप्ता/छिंदवाड़ा:  महाशिवरात्रि पर छिंदवाड़ा में देवकीनंदन ठाकुर (Devkinandan Thakur) की शिवमहापुराण कथा का आयोजन किया गया. इस दौरान कथा वाचक देवकीनंदन ठाकुर विवादित बयान दे दिया. दरअसल छिन्दवाड़ा के दशहरा मैदान में जारी शिवमहापुराण कथा (shivmahapuran katha) में परिवार नियोजन कथा का समावेश होना चर्चा का विषय बन गया है. कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर ने कथा कहते समय उपस्थित श्रद्धालुओं को परिवार नियोजन, जनंसख्या नियंत्रण कानून (Population Control Law) और सनातनियों (Hindu sanatani) को कम से कम 5 बच्चे पैदा करने की सलाह दे डाली. 

बागेश्वर धाम में धीरेंद्र शास्त्री ने कराई 121 जोड़ों की शादी, सीएम शिवराज ने दिया आशीर्वाद

दरअसल छिन्दवाड़ा के दशहरा मैदान में देवकीनंदन ठाकुर ने शिव महापुराण कथा के दौरान तंज करते हुए कहा कि जब अन्य धर्म के लोग घर में 10 बच्चे पैदा कर सकते हैं तो सनातनी कम से कम अपनी गोद में 5 बच्चे जरूर खिलाएं. कथा के दौरान देवकीनंदन ठाकुर ने यह भी कहा कि जब तक भारत में जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू नहीं होता है तब तक सनातनियों के पास एक सुनहरा मौका है. जनसंख्या कानून आने के बाद कानून के हिसाब से परिवार का नियोजन करें. मगर जब तक कानून लागू नहीं होता, भारत में तब तक हर सनातनी अपने घर में 5 बच्चे अवश्य पैदा करें.

हिंदू राष्ट्र की मांग कर रहे
देवकीनंदन ठाकुर ने कहा कि हम हिंदू राष्ट्र की मांग कर रहे हैं. उन्होंने कथा के दौरान कहा कि कुछ लोगों को खुला सांड की तरह छोड़ दिया गया है और हमें बस दो बच्चों तक सीमित कर दिया है. उन्होंने कहा कि देश में तभी तक सेकुलरवाद है, जब तक सनातनी बहुसंख्यक है. जिस दिन हम अल्पसंख्यक होंगे, उस दिन हमारे हालत अलग होंगे.

पिछले दिनों मंदिर और मस्जिद पर दिया था बयान
बता दें कि देवकीनंदन ठाकुर पिछले दिनों मंदिर और मस्जिद को लेकर भी बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि जब मंदिर सरकार के अधीन हो सकता है तो फिर मस्जिद और चर्च क्यों नहीं? सिर्फ हिंदुओं को दबाने की हिम्मत है. वहीं इस दौरान उन्होंने वेब सीरीज पर रोक लगाने को लेकर भी बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि ये पूर्णत: बंद होना चाहिए.

Trending news