Khajuraho International Film Festival 2023: छतरपुर के खजुराहो में 9वे अंतरराष्ट्रीय फ़िल्म महोत्सव की शुरूआत कल यानी 16 से 22 दिसंबर तक होने वाली है. इस महोत्सव को अभिनेता राजा बुंदेला की कंपनी आठ साल से लगातार करवा रही है. इस बार यह फिल्म फेस्टिवल बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री अभिनेत्री श्रीदेवी को समर्पित होगा. सात दिनों तक चलने वाले इस समारोह का आयोजन फिल्म अभिनेता व बुंदेलखंड विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष राजा बुन्देला के प्रयास प्रोडक्शन के बैनर तले होता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लगेगा सितारों का जमावड़ा
पहले दिन प्रसिद्ध अभिनेत्री आशा पारेख अभिनेता असरानी गदर के मुख्य खलनायक मनीष वाधवा अली खान अभिनेत्री आर्य शर्मा मुख्य आकर्षण का केंद्र होंगे. खजुराहो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव विश्व का ऐसा महोत्सव है जो की पूरी तरह फिल्म मेकर्स के लिए निशुल्क है. यहां पर किसी भी फिल्म मेकर से कोई भी शुल्क नहीं लिया जाता है. नवोदित फिल्म मेकर्स के लिए निशुल्क आयोजित की जाती है. 


इन फिल्मों का होगा प्रर्दशन
इस बार समारोह की थीम बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी पर आधारित है.इस दौरान उनकी फेमस फिल्में जैसे- लाडला, नगीना, इंग्लिश विंग्लिश, मॉम जैसी फिल्में दिखाई जाएंगी. इसके अलावा शार्ट फिक्शन फिल्म्स, नई बुंदेली फिल्म्स, यूरोपियन फिल्म्स, मोबाइल शार्ट फिल्म्स, सर्वश्रेष्ठ रील का प्रदर्शन भी देखने को मिलेगा.


यह भी पढ़ें: MP News: व्यापारी की दुकान एक कमरे से भी छोटी, बिजली विभाग ने 19 लाख रुपये बिल थमाया, जानिए मामला


 


खजुराहो फिल्म महोत्सव का लक्ष्य क्षेत्र में सिनेमा के बारे में जागरूकता बढ़ाना, भीतरी इलाकों के युवाओं तक कला, सिनेमा और संस्कृति लाने के माध्यम के रूप में कार्य करना और उन्हें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ सिनेमा से परिचित कराना है. सप्ताह भर चलने वाले इस महोत्सव में दुनिया भर से कुछ बेहतरीन फिल्में  प्रदर्शित की जाती हैं.


ये एक्टर होंगे शामिल
इस समारोह में फिल्म एक्टर व डायरेक्टर चंद्र प्रकाश द्विवेदी, रमेश सिप्पी, प्रोडूसर मनमोहन सेठी, फ्रेंच एक्ट्रेस मैरिएन बोर्गो जैसे और भी कलाकार शामिल होंगे.  इसके अलावा बोनी और जानवी कपूर भी इस समारोह का हिस्सा हो सकते हैं.


रिपोर्ट- हरीश गुप्ता