MP News: व्यापारी की दुकान एक कमरे से भी छोटी, बिजली विभाग ने 19 लाख रुपये बिल थमाया, जानिए मामला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2012528

MP News: व्यापारी की दुकान एक कमरे से भी छोटी, बिजली विभाग ने 19 लाख रुपये बिल थमाया, जानिए मामला

Satna News: सतना में बिजली कंपनी (Electricity Company) ने महज चार बाई चार की दुकान में उपयोग हो रही बिजली का बिल लगभग पौने बीस लाख रुपए का थमाया है. बिजली बिल देखने के बाद दुकानदार के पैरों तले जमीन खिसक गई. जानिए पूरा मामला...

 

MP News: व्यापारी की दुकान एक कमरे से भी छोटी, बिजली विभाग ने 19 लाख रुपये बिल थमाया, जानिए मामला

Increased Electricity Bill in Satna: मध्य प्रदेश के सतना जिले से बिजली विभाग (Electricity Department in Satna) का अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. दरअसल, बिजली कंपनी (Electricity Company) ने महज चार बाई चार की दुकान में उपयोग हो रही बिजली का बिल लगभग पौने बीस लाख रुपए का थमाया है. बिजली बिल देखने के बाद दुकानदार के पैरों तले जमीन खिसक गई.

जानें पूरा मामला
चार बाई चार की छोटी मोबाइल रिपेरिंग दुकान चलाने वाले एक व्यापारी के होश उस वक्त उड़ गए जब उसका बिजली का बिल 19 लाख 49 हजार आ गया. व्यापारी का नाम अब्दुल मजीद है. अब्दुल की दुकान सतना जिला अस्पताल के सामने स्थित है. उनकी शॉप में हाल ही में डिजिटल मीटर लगाया गया. अब्दुल की दुकान का औसतन बिल 4 से 500 रुपए आता था. बिजली विभाग ने दुकान में डिजिटल मीटर लगाया और उसके बाद लाखों का भारी भरकम बिल थमा दिया.

यह भी पढ़ें: MP में एक तरफा प्यार में हत्यारा बना आशिक, युवती की गोली मारकर की हत्या

 

बिजली बिल देखने के बाद व्यापारी बिजली विभाग के चक्कर काटने लगा. लेकिन कोई भी सुनवाई नहीं हो रही थी. मामला जब मीडिया के संज्ञान में आया तो अधिकारी भी हरकत में आ गए और तत्काल बिजली बिल का निराकरण किए जाने की बात कर रहे हैं. विभाग के अधिकारी इस मामले को तकनीकी त्रुटि बताकर पल्ला झाड़ते नजर आए. गौरतलब है कि लगातार कई उपभोक्ताओं के इसी प्रकार गलत बिजली के बिल थमाए जा रहे हैं और उसे जमा करने के लिए भी उन्हें मजबूर किया जाता है. 

बिल देखकर परेशान 
अब्दुल मजीद ने बताया कि जब उसने ये बिल देखा तो उसके होश उड़ गए. बिल देखने के बाद वह कोई काम नहीं कर पा रहा. हर वक्त यही चिंता सता रही है कि आखिर यह सब कैसे और क्यों हो रहा है. उन्होंने इतनी बिजली का उपयोग कहां किया? उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा कि अब क्या करें.   उ उन्होंने आगे बताया कि जिस वक्त से यह बिल पहुंचा है, उन्हें सिर पर बोझ जैसा महसूस हो रहा है और अधिकारी भी कुछ सुन नहीं रहे हैं.

रिपोर्ट-संजय लोहानी

Trending news