CM मोहन यादव के मंत्रियों को विभाग मिलने में देरी, पक्ष-विपक्ष में ऐसे हो रहा वार-पलटवार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2033474

CM मोहन यादव के मंत्रियों को विभाग मिलने में देरी, पक्ष-विपक्ष में ऐसे हो रहा वार-पलटवार

MP Politics: मध्य प्रदेश में मंत्रियों के शपथ ग्रहण के बाद भी अभी तक मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मंत्रियों के विभागों का बटवारा नहीं किया है. इसपर कांग्रेस बीजेपी और सरकार पर निशाना साध रही है. वहीं बीजेपी उल्टे कांग्रेस को ही निशाने पर वे रही है.

CM मोहन यादव के मंत्रियों को विभाग मिलने में देरी, पक्ष-विपक्ष में ऐसे हो रहा वार-पलटवार

MP Politics: भोपाल। मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अपनी कैबिनेट बना ली है. लेकिन, शपथ के बाद अब तक विभागों का आवंटन नहीं हो पाया है. ऐसे में प्रदेश में सियासत गरमाई हुई है. कांग्रेस वार कर रही है तो वहीं बीजेपी पलटवार कर कांग्रेस पर तंज कस रही है. विभाग बंटवारे में हो रही देरी पर विपक्ष सरकार और बीजेपी पर निशाना साध रही है. वहीं बीजेपी विभागों के बंटवारे का संवैधानिक अधिकार बताकर पलटवार कर रही है.

कांग्रेस ने साधा निशाना
डॉक्टर मोहन कैबिनेट मंत्रियों के शपथ के बाद विभाग बंटवारे में हो रही देरी को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है. कांग्रेस प्रवक्ता अब्बास हाफिज ने कहा कि एमपी के हालत चिंता जनक है. प्रदेश में बढ़ रहे अपराध, लायन आर्डर बदहाल है. 

CG News: मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार गृह जिले पहुंचे CM साय, देदी ये सौगात

अब्बास हाफिज ने कहा कि प्रदेश में मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ. लेकिन, मंत्रियों के पास कोई विभाग नहीं है. बीजेपी की अंत: कलह और गुटबाजी के चलते विभागों का बंटवारा नहीं हो पा रहा है. मलाईदार विभागों और मलाईदार जिलों की नीलामी हो रही है. 

प्रदेश में प्रशासन बेलगाम है. इसलिए भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को लिखा पत्र है कि वह हस्तक्षेप करें. नीलामी अंत: कलह रोकें, ताकि मध्य प्रदेश में सुचारू रूप से हो सके जनता के काम.

बीजेपी ने किया पलटवार
कैबिनेट मंत्रियों को विभाग बंटवारे के लेकर कांग्रेस के आरोपों पर बीजेपी ने पलटवार किया है. प्रदेश मंत्री रजनीश अग्रवाल ने कहा कि सरकार तत्परता के साथ अपनी पूरी गति के साथ काम कर रही है.  मंत्रिमंडल में विभागों के बंटवारे का संवैधानिक अधिकार मुख्यमंत्री के पास है. यह उन्हें करने दिया जाए और वह आसानी से इसको कर भी लेंगे.

MP News: गुना मामले में हुई सबसे बड़ी कार्रवाई, इन अधिकारियों पर गिरी मोहन सरकार की गाज

विभागों के बंटवारे का कांग्रेस को विशेष प्रतीक्षा है. उनकी प्रतिक्षा निश्चित तौर पर पूरी होगी. कांग्रेस जिस प्रकार की राजनीति कर रही है. वह इसी प्रकार की राजनीति करते हुए अपने नंबर और काम करने वाली है.

Trending news