MP Weather Updates: धूप की वजह से कमजोर पड़ी सर्दी, मौसम विभाग ने दी ये चेतावनी
Advertisement

MP Weather Updates: धूप की वजह से कमजोर पड़ी सर्दी, मौसम विभाग ने दी ये चेतावनी

MP Weather Updates: मध्यप्रदेश का मौसम में कई दिनों से उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. अब मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि अगले 3 दिनों में मौसम करवट लेगा और ठंड का एक दौर फिर आएगा.

MP Weather Updates: धूप की वजह से कमजोर पड़ी सर्दी, मौसम विभाग ने दी ये चेतावनी

भोपाल: मध्यप्रदेश  (MP Weather News) के मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. पिछले 3 दिनों से तेज धूप होने के कारण लोगों को ठंड से राहत मिल गई है. मंगलवार को प्रदेश के अधिकतर शहरों में गर्मी का असर भी देखने को मिला है. प्रदेश के अधिकांश जिलों में 10 डिग्री सेल्सियस के ऊपर पारा देखने को मिला. जिसमें भोपाल, ग्वालियर, खंडवा, इंदौर, धार, गुना, राजगढ़, दमोह, नरसिंहपुर आदि जिले है. 

बता दें कि मौसम विभाग की तरफ से जारी किए बुलेटिन के मुताबिक  पिछले 24 घंटे में मौसम में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है. ग्वालियर और सागर संभाग के जिलों में तापमान में वृद्धि देखने को मिली है. अन्य जिलों का मौसम शुष्क रहा.

MP Weather report: एमपी में धूप निकलते ही गायब हो रही ठंड, तीन दिन बाद मौसम लेगा करवट
 
अभी से 30 डिग्री पर तापमान
बता दें कि खंडवा, खरगोन, राजगढ़ में 32 डिग्री के पार तापमान पहुंच गया. जबकि ज्यादातर शहरों में तापमान 10 से नीचे है. मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो 9 से 10 फरवरी से मौसम में फिर बदलाव देखने को मिलेगा. और सर्दी का दौर आएगा. गर्मी की बात करें तो मंडला, नौगांव, सागर, सतना, सीधी, उमरिया, भोपाल, गुना में गर्मी का असर देखने को मिल रहा है.

सर्दी लौट कर आएगी
मौसम वैज्ञानिकों ने अनुमान जताया है कि वर्तमान परिस्थितियों को देखा जाए तो 10 फरवरी तक प्रदेश का मौसम शुष्क ही रहेगा. इसमें कोई उतार चढ़ाव देखने को नहीं मिलेगा.  वहीं ये भी अनुमान लगाया गया है कि अभी भले ही मौसम गर्म हो लेकिन एक ठंड का दौर अभी आएगा.

Trending news