Advertisement
photoDetails1mpcg

MP Famous Dishes: एक बार जरूर लें मध्यप्रदेश की इन फेमस डिश का जायका, दुनियाभर में है नाम

Madhya Pradesh Famous Dishes: मध्य प्रदेश के मिष्ठान और व्यंजन दुनियाभर में प्रसिद्ध है. यहां आपको कई प्रकार की मिठाईयां, नमकीन खाने को मिलेंगी. लोग दूर-दूर से इसका स्वाद चखने के लिए आते हैं. ऐसे में आज हम आपको एमपी की फेमस डिशेज के बारे में बताने जा रहे हैं. यदि आप मध्य प्रदेश घूमने जा रहे हैं तो इन चीजों को खाना न भूलें. वरना यहां से जाने के बाद जरूर पछताएंगे.

 

1/6

आज हम आपको एमपी की फेमस डिशेज के बारे में बताने जा रहे हैं. यदि आप ममध्य प्रदेश घूमने जा रहे हैं तो इन चीजों को खाना न भूलें. वरना यहां से जाने के बाद जरूर पछताएंगे.

पोहा जलेबी –

2/6
पोहा जलेबी –

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम पोहा जलेबी का आता है.ये मध्य प्रदेश का सबसे पसंदीदा नाश्ता है जो लगभग हर घरों में बनता है. इसे खाने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं.

 

दाल बाफला –

3/6
दाल बाफला –

दाल बाफला का नाम सुनते ही मुंह में पानी आना लाजमी है. ये खाने में काफी टेस्टी होता है.ये प्रदेश की सबसे ज्यादा पसंदीदा डिश में से एक है.यदि आप मध्यप्रदेश घूमने के लिए गए है तो आप भी एक बार इसका जायका जरूर लेकर देखें.

 

भुट्टे की कीस

4/6
भुट्टे की कीस

भुट्टे की कीस इतनी फेमस है कि इसे खाने के लिए लोग दूर-दूर से इंदौर आते हैं.इसे मसालों, नारियल और स्किम्ड से इसे बनाया जाता है. ये खाने में काफी टेस्टी होता है.

 

रतलामी सेव

5/6
रतलामी सेव

रतलाम का फेमस रतलामी सेव दुनियाभर में प्रसिद्ध है.मालवा क्षेत्र से गुजरने वाले लोग अक्सर इसकी खरीदारी करते हैं. इस सेव की खासबात ये है कि इसकी सब्जी भी बनाई जाती है.

 

मावा बाटी

6/6
मावा बाटी

मावा बाटी मीठी डिश है. ये मावे से बनाई जाती है. इसमें ड्राई फ्रूट, इलाइची पाउडर डाला जाता है.मावा बाटी एक ऐसी मिठाई जो मध्यप्रदेश में सबसे ज्यादा प्रसिद्ध है.