Advertisement
photoDetails1mpcg

Top Waterfalls In Indore: गर्मी की छुट्टियां और भी होंगी मजेदार, इंदौर के इन वाटरफॉल में पाएं ठंडक और सुकून

MP Tourism: इंदौर में कई ऐसी जगहें हैं जो देशभर से पर्यटकों को आकर्षित करती हैं. अगर आप इंदौर में रहते हैं या भारत के सबसे साफ शहर में घूमने की सोच रहे हैं तो आपको यहां के कुछ झरने जरूर देखने चाहिए.  

शीतलामाता वाटरफॉल

1/7
शीतलामाता वाटरफॉल

इंदौर से 55 किलोमीटर की दूरी पर बहने वाला शीतलामाता वाटरफॉल जिले के रामपुरिया बुजुर्ग गांव में है. यहां आपको 3 खूबसूरत गुफाएं भी देखने को मिलेंगी. झरने की ऊंचाई 500 फीट बताई जाती है.

 

जोगी भड़क वाटरफॉल

2/7
जोगी भड़क वाटरफॉल

जोगी भड़क इंदौर से 64 किमी की दूरी पर एक बहुत ही अद्भुत वाटरफॉल है. इंदौर जिले की ढलान के पास बहता यह झरना बेहद शानदार नजारा दिखाएगा और आप इसे अपने कैमरे में कैद किए बिना नहीं रह पाएंगे.

 

बामनिया कुंड वाटरफॉल

3/7
बामनिया कुंड वाटरफॉल

इंदौर से 50 किमी दूर बहने वाला यह झरना जिले के मेलेंडी गांव में है. इसकी ऊंचाई 300 फीट है. इस झरने का साफ नीला पानी इसकी खूबसूरती को और भी बढ़ा देता है.

 

मोहदी फॉल्स

4/7
मोहदी फॉल्स

इंदौर से 28 किमी दूर बहने वाला मोहदी जलप्रपात जिले के बेरछा में है. इसके अलावा, यह तिंचा वॉटरफॉल से केवल 4 किमी दूर है. 250 फीट की ऊंचाई से गिरता पानी आपकी छुट्टियों के लिए परफेक्ट जगह है.

 

हत्यारी खोह वाटरफॉल

5/7
हत्यारी खोह वाटरफॉल

इंदौर से 30 किलोमीटर की दूरी पर वाटरफॉल जिले के तेल्याखेड़ी गांव में है. 600 फीट ऊंचा यह वाटरफॉल आपका पसंदीदा बन सकता है.

 

पातालपानी वाटरफॉल

6/7
पातालपानी वाटरफॉल

इंदौर से 40 किमी दूर बहने वाला पातालपानी झरना जिले की डॉ. अंबेडकर नगर तहसील के पास है. पातालपानी झरना इंदौर के सबसे प्रसिद्ध झरनों में से एक है. पातालपानी झरना करीब 300 फीट ऊंचा है. 

 

चिड़िया भड़क वाटरफॉल

7/7
चिड़िया भड़क वाटरफॉल

इंदौर से 60 किमी दूर बहने वाला चिड़िया भड़क झरना जिले के बरझर गांव के पास है. आप जब भी यहां जाएं तो बरझर गांव के किसी ग्रामीण को अपने साथ ले जाएं यह झरना हरे-भरे हरियाली और चट्टानों से घिरा हुआ है.