Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2012855
photoDetails1mpcg

MP Tourist Place: छुट्टियों में घूमने के लिए जन्नत से कम नहीं हैं ये जगहें

Water Resorts of MP: अगर आप नई साल में नदी किनारे अपनी छुट्टियों में घूमने के लिए जाना चाहते हैं तो मध्य प्रदेश में ऐसे कई रिजॉर्ट है जो नदी के किनारे बसे हुए हैं. ये ऐसी जगह हैं जो किसी जन्नत से कम नहीं है.  

1/7

अगर आपको नदी या बांध के किनारे बने रिजॉर्ट लोगों को खासा पसंद आते हैं. मध्यप्रदेश में कई नामी रिजॉर्ट्स हैं जो छुट्टियां बिताने के लिए बहुत अच्छे ऑप्शन हैं. 

मड़ाई के बाइसन रिजॉर्ट

2/7
मड़ाई के बाइसन रिजॉर्ट

यहां आपको कमरे से शानदार तट का आनंद मिलेगा. ये रिजॉर्ट सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के नजदीक है, जो आपको पूरे जंगल और शांति का अनुभव कराएगा. अगर आप जंगल में जानवरों को देखना पसंद करते हैं तो यहा सफारी का आनंद लें सकते हैं.

परसिली रिजॉर्ट

3/7
परसिली रिजॉर्ट

बनास नदी के तट पर स्थित पारसिली रिजॉर्ट असीमित आराम प्रदान करता है. आप घुटनों तक गहरे पानी में नंगे पैर चलने का भी अनुभव कर सकते हैं.  

खंडवा का हनुवंतिया टूरिस्ट

4/7
खंडवा का हनुवंतिया टूरिस्ट

यहां से बांध का नजारा बड़ा ही सुंदर दिखाई देता है. होशंगाबाद में तवा नदी पर रिजॉर्ट बना हुआ है. यहां से नदी का नजारा खूबसूरत दिखाई पड़ता है. 

कोरल रिजॉर्ट

5/7
कोरल रिजॉर्ट

कोरल रिजॉर्ट में लुभावने परिवेश से घिरा शांत परिदृश्य आपको शांति प्रदान करता है. पानी के करीब पढ़ने का आनंद लेने के लिए यह आपका पसंदीदा कोना बन सकता है. 

मालवा रिजॉर्ट

6/7
मालवा रिजॉर्ट

मांडू में मालवा रिजॉर्ट एक सुंदर झील से घिरा हुआ है. यहा बहुत शांत माहौल है, जहां आप कमरे के साथ-साथ टेंट सेवाओं का भी लुत्फ उठा सकते हैं. 

बघीरा जंगल रिजॉर्ट

7/7
बघीरा जंगल रिजॉर्ट

यहां आप कमरे के खिड़की के पास बैठकर किनारे की ओर बढ़ती लहरों को देख सकते हैं. शानदार पानी के दृश्य एक शांत वातावरण देते हैं जहां आप किसी भी प्रकार के तनाव से दूर हो सकते हैं.