Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2219309
photoDetails1mpcg

MP News: दहेज प्रथा पर करारा प्रहार, मजदूर की बेटी ने दिखाई हिम्मत, शादी से किया इंकार

मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में एक मजदूर की बेटी द्वारा दहेज लोभियों को सबक सिखाने का मामला सामने आया है. सीहोर में एक शादी में दूल्हे ने दहेज में 5 लाख रुपए मांगे, जिसके बाद दुल्हन ने हिम्मत दिखाई और शादी से इनकार कर दिया.

1/6

दरअसल, सीहोर के गंज की रहने वाली प्रिया सूर्यवंशी का रिश्ता विदिशा के ग्यारसपुर के घनश्याम अहिरवार से हुआ था. मंगलवार रात प्रिया और घनश्याम की शादी थी.

 

2/6

बारात का आयोजन बड़ी धूमधाम से किया गया था. बारात आने के बाद दुल्हन के पिता ने दूल्हे को तिलक में 21 हजार रुपये दिए, लेकिन दूल्हा इतने पैसे से खुश नहीं हुआ और दहेज में 5 लाख रुपये और चार पहिया गाड़ी की मांग करने लगा.

 

3/6

दुल्हन के पिता ने दूल्हे से यह कहते हुए मिन्नत की कि उसके पास पैसे नहीं हैं. लेकिन दहेज लोभी दूल्हा दहेज पर अड़ गया. जैसे ही इस बात की जानकारी दुल्हन प्रिया को हुई तो दुल्हन ने हिम्मत दिखाई और शादी से इनकार कर दिया.

 

4/6

इससे नाराज होकर दूल्हे और बारातियों ने दुल्हन के घर में तोड़फोड़ और मारपीट शुरू कर दी, जिससे कई लोग घायल हो गए.

 

5/6

दुल्हन प्रिया सूर्यवंशी ने बताया कि शादी के दौरान दूल्हा-दुल्हन सभी नशे में थे और हमसे 5 लाख रुपये और कार की मांग कर रहे थे. मेरे पिता एक मजदूर हैं इसलिए हम इतने पैसों का इंतजाम नहीं कर सके.

 

6/6

दुल्हन ने कहा कि वह ऐसे दहेज लोभियों से शादी नहीं करना चाहती थी, इसलिए उसने शादी से इनकार कर दिया. मामले के बाद दुल्हन पक्ष ने कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराई है. फिलहाल दूल्हा फरार बताया जा रहा है. पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.