Advertisement
photoDetails1mpcg

2019 में बनीं सांसद, पार्टी ने फिर जताया भरोसा, जानिए हिमाद्री सिंह का राजनीतिक सफर

Shahdol Lok Sabha Seat: मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीट के लिए BJP ने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है. इस बार पार्टी ने 29 में से 6 सीटों पर महिला उम्मीदवार घोषित किए हैं. शहडोल लोकसभा सीट से हिमाद्री सिंह को BJP ने प्रत्याशी बनाया है. आइए जानते हैं BJP प्रत्याशी हिमाद्री सिंह का राजनीतिक सफर...

 

1/6

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए शहडोल सीट से हिमाद्री सिंह को फिर से अपना उम्मीदवार घोषित किया है.

 

2/6

आपको बता दें कि हिमाद्री सिंह शहडोल से मौजूदा सांसद हैं. हिमाद्री सिंह लोकसभा चुनाव 2019 से पहले ही बीजेपी में शामिल हो गई थीं. इससे पहले वह कांग्रेस में थीं.

 

3/6

शहडोल सांसद हिमाद्री सिंह का पूरा परिवार कांग्रेस में है. उनके पिता दलवीर सिंह कांग्रेस से सांसद रहते हुए दो बार केंद्र सरकार में मंत्री रह चुके हैं. इसके साथ ही हिमाद्रि की मां राजेश नंदिनी भी कांग्रेस से सांसद रह चुकी हैं.

 

4/6

सितंबर 2017 में हिमाद्री सिंह ने बीजेपी नेता नरेंद्र मरावी से शादी की थी. बीजेपी नेता नरेंद्र मरावी से शादी के बाद उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी और बीजेपी में शामिल हो गईं.

 

5/6

हिमाद्री की पहचान मध्यप्रदेश के विंध्य इलाके में तेज तर्रार नेत्री के रूप में है. वे कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर शहडोल से लोकसभा का उपचुनाव भी लड़ चुकी हैं.

 

6/6

आदिवासी समुदाय से आने वाली हिमाद्री सिंह उच्च शिक्षित हैं. शहडोल लोकसभा क्षेत्र में आदिवासी समुदाय के मतदाताओं की भी बहुलता है. पहली बार सांसद के रूप में लोकसभा में जाना उनके लिए निश्चित रूप से रोमांचक था.