अवैध खनन पर लगाम लगाने शिवराज सरकार ने बनाया प्लान, मंत्री ने कहा-GPS का होगा इस्तेमाल
Advertisement

अवैध खनन पर लगाम लगाने शिवराज सरकार ने बनाया प्लान, मंत्री ने कहा-GPS का होगा इस्तेमाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अवैध खनन माफियाओं पर रोक लगाने के लिए पांच मंत्रियों की एक टीम गठित की है. 

शिवराज सिंह चौहान, मुख्यमंत्री, मध्य प्रदेश (फाइल फोटो)

उज्जैनः शिवराज सरकार मध्य प्रदेश में अब अवैध खनन माफियाओं पर लगाम लगाने की तैयारी में है. इस बात की जानकारी खुद प्रदेश सरकार के खनिज मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह ने दी है. बाबा महाकाल के दर्शन करने पहुंचे खनिज मंत्री ने बताया कि अवैध खनन माफियाओं रोक लगाने के लिए सीएम ने मंत्रियों की टीम बनाई गई है. 

सीएम ने बनाई मंत्रियों की टीम 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अवैध खनन माफियाओं पर रोक लगाने के लिए पांच मंत्रियों की एक टीम गठित की है. जो समय-समय पर मीटिंग करके अवाश्यक कदम उठाएंगे. इसके अलावा मंत्री ने बताया कि अवैध खनन को रोकने के लिए अब एसटीएफ व होम गार्ड की मदद भी ली जाएगी. जिसकी स्वीकृति गृह मंत्रालय की तरफ से मिल गई है. 

खनन वाली गाड़ियों में लगाया जाएगा GPS
खनिज मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि अवैध खनन करने वाली गाड़ियों में जीपीएस (GPS) सिस्टम लगाया जाएगा. ताकि खनन को रोकने में मदद मिल सके. उन्होंने बताया कि गाड़ियों में GPS और  APP लगाने के लिए सर्वे चल रहा है. जल्द ही इस मुद्दे पर निर्णय लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि अवैध खनन पर रोक लगाने के लिए सरकार सभी प्रयास कर रही है. अवैध खनन पर लगाम लगाने के लिए यह निर्णय लिए गए हैं. 

मंत्री ने कहा कि अवैध खनन रोकने वाली टीम पर अब तक माफिया हमला करते थे. ऐसे में अब पुलिस पर माफिया के हमले रोकने के लिए एसटीएफ व होम गॉर्ड के जवानों की मदद ली जाएगी. ताकि पुलिस पर होने वाले हमलों को भी रोका जाए और उन्हें पकड़ा भी जाए. उन्होंने कहा कि इस काम के लिए गृह मंत्रालय की तरफ से स्वीकृति मिल गई है इसलिए अब जल्द कार्रवाई होगी. बता दें कि खनिज मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह परिवार के साथ बाबा महाकाल के दर्शन करने पहुंचे थे. दर्शन करने बाद वह भोपाल रवाना हो गए. 

ये भी पढ़ेंः निर्वाचन आयोग के बाद सरकार ने भी रखा निकाय चुनाव पर अपना मत, नगरीय प्रशासन मंत्री ने कही बड़ी बात

WATCH LIVE TV

Trending news