महाकाल मंदिर के पास अवैध बूचड़खानों पर छापा, 50 से अधिक पशु मिले, फ्रीजर में मिला 2 क्विंटल मांस
Advertisement

महाकाल मंदिर के पास अवैध बूचड़खानों पर छापा, 50 से अधिक पशु मिले, फ्रीजर में मिला 2 क्विंटल मांस

Ujjain News: उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर के पास प्रशासन ने अवैध बूचड़खानों पर छापा मारा. शनिवार सुबह 4 बजे से 8 बजे तक प्रशासन ने गोपनीय तरीके से इस कार्रवाई को अंजाम दिया. 

महाकाल मंदिर के पास अवैध बूचड़खानों पर छापा, 50 से अधिक पशु मिले, फ्रीजर में मिला 2 क्विंटल मांस

Ujjain News: सीएम मोहन यादव ने शपथ लेने के बाद ही MP में अवैध रूप से सड़क किनारे संचालित हो रही मांस और मछली की दुकानों को हटाने के निर्देश जारी किए थे. इसी कड़ी में अब उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर के पास अवैध रूप से संचालित होने वाले बूचड़खानों पर प्रशासन की कार्रवाई देखने को मिली है. नगर निगम एवं पुलिस प्रशासन ने सुबह 4 बजे ही गोपनीय तरीके से इस कार्रवाई को अंजाम दिया है.

बता दें कि इस कार्रवाई के दौरान अवैध कत्ल खानों पर छापा मार कर 50 से अधिक पशुओं को बचाया गया है. कलेक्टर नीरज कुमार सिंह, नगर निगम आयुक्त आशीष पाठक, एसपी सचिन शर्मा के नेतृत्व में ये पूरी कार्रवाई हुई है.

8 जगहों पर मारा छापा
उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर के पास आज सुबह 4 बजे से 8 बजे तक प्रशासन ने अवैध तरीके से चल रहे मांस मटन के दुकानों पर छापा मारा है. पुलिस को कई दिनों से इनकी शिकायतें प्राप्त हो रही थी. कुल 8 जगह जिनमें तोपखाना इलाका, नलियाबाखल इलाका, बेगमबाग इलाके, महाकाल चौराहा, बेगम बाग, कोट मोहल्ला, खंदार मोहल्ला क्षेत्र में ये दबिश की गई है. कार्रवाई के दौरान पुलिस ने 2 क्विंटल कटा हुआ मांस, 7 तराजू, 54 पाड़ों (पशु जिन्हें काटने की तैयारी थी), 2 बड़े फ्रीजर, 10 बड़े चाक़ू (जानवर काटने वाले), 2 मशीन (जानवर काटने वाली) जब्त की है.

ये कार्रवाई को 40 से अधिक नगर निगम के कर्मचारी एवं 30 से अधिक पुलिस के जवान और वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में हुई है. सीएसपी ओम प्रकाश मिश्रा ने बताया कि अवैध कत्ल खानों पर छापा मारकर 50 से अधिक पशुओं को बचाया गया है. 

आरोपियों की तलाश जारी
बता दें कि महाकाल थाने में कुल 7 FIR दर्ज की गई है. गोपनीय तरीके से हुई इस कार्रवाई में पुलिक के पहुंचने की खबर पता चलने के बाद ही बूचड़खानों को संचालित करने वाले आरोपी भाग निकले. जिनकी तलाश अब चल रही है. 

मुख्य मंत्री मोहन यादव का एक्शन
गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के शपथ लेने के बाद से ही अवैध बूचड़खाने पर कार्रवाई लगातार चल रही है. मुख्यमंत्री ने शपथ लेने के बाद ही पहला आदेश निकाला था कि प्रदेश में कोई भी खुले में मांस, मटन, मछली नहीं बेचेगा. इसके बाद भी अगर कोई बेचता हुआ मिला तो उस पर कार्रवाई की जाएगी. 

रिपोर्ट - राहुल सिंह राठौड़

Trending news