Weather Update: मध्य प्रदेश में 15 से नीचे आया पारा, छत्तीसगढ़ में गुलाबी ठंड; इस दिन से होगी जोरों की सर्दी
Advertisement

Weather Update: मध्य प्रदेश में 15 से नीचे आया पारा, छत्तीसगढ़ में गुलाबी ठंड; इस दिन से होगी जोरों की सर्दी

MP CG Weather Update: गर्मी के अंत के साथ मानसून की विदाई अब हो गई है. इसके बाद अब देश में ठंड (Cold Start) का माहौल बनने लगा है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के कई इलाकों में पारा 15 से नीचे आ गया है. वहीं छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) में गुलाबी ठंड पड़ने लगी है. जानिए अगले कुछ दिनों के लिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान क्या कहता है.

Weather Update: मध्य प्रदेश में 15 से नीचे आया पारा, छत्तीसगढ़ में गुलाबी ठंड; इस दिन से होगी जोरों की सर्दी

MP CG Mausam Samachar: भोपाल/रायपुर। देश में मानसून की विदाई लगभग पूरी तरह से हो गई है. इसके साथ ही उत्तरी हवाओं के कारण अब मौसम (Weather Update) में नमी आने लगी है. कुल मिलाकर देश के बड़े हिस्से में ठंड फील होने लगी है. ऐसा ही कुछ हाल मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) का है. जहां कुछ इलाकों में तो पारा 15 डिग्री के आसपास पहुंच गया है. गुलाबी ठंड पड़ने लगी है जो आने वाले समय में और बढ़ेगी. आइये जानें मौसम विभाग की पूर्वानुमान (Winter Forecast) क्या कहता है.

मध्य प्रदेश मौसम (MP Mausam Samachar)
प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है. रात में गुलाबी ठंड और दिन में गर्मी का ऐहसास है. मौसम विभाग की माने तो एक हफ्ते अभी मौसन ऐसा ही रहने वाला है. हालांकि, उसके बाद सर्दी में इजाफा होगा. हालांकि, प्रदेश के चट्‌टानी और जंगली इलाकों में रात का पारा 15 डिग्री तक पहुंचने लगा है. पचमढ़ी, रीवा, उमरिया, मलांजखंड और मंडला में रात में अच्छी ठंड हो रही है.

7 दिन में बनना है 'महापुरुष', रोजाना खाएं 50 ग्राम ये चीज

पिछले 24 घंटों के आंकड़ों को देखें तो पचमढ़ी में पारा 12.8 डिग्री सेल्सियस, उमरिया का तापमान 13.9 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. मौसम वैज्ञानिको के अनुसार, उत्तर भारत में वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव है. इससे अक्टूबर में अभी कुछ आराम रहेगा. लेकिन, नवंबर के पहले हफ्ते से ठंड तेज हो जाएगी.

दूरबीन जैसे बनाना है आंखें तो खाएं ये 6 सुपरफूड

छत्तीसगढ़ मौसम (CG Mausam Samachar)
राज्य में लगातार मौसम बदल रहा है. दोपहर के समय धूप और रात में ठंड हो रही है. दोपहर में पारा 30, 32 डिग्री रह रहा है वहीं रात में ओस पड़ने लगी है. हालांकि, प्रदेश के कुछ इलाकों में न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे गिरने लगा है. राजधानी रायपुर के साथ ही दुर्ग, भिलाई और कुछ इलाकों में कोहरा छाने लगा है. यहां दिन के तापमान में भी कमी आ रही है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो अधिकतम तापमान 33.1 डिग्री डोंगरगढ़ और न्यूनतम तापमान 14.8 डिग्री कोरिया और बलरामपुर में दर्ज किया गया.

ठंडी की 15 रात में अपमाएं सरसों, मेथी और लहसुन का ये उपाय

Trending news