World Cup Final: अहमदाबाद में इतिहास बनाएगा ये युवा बल्लेबाज! इन खिलाड़ियों के बल्ले से भी बरसता है रन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1962304

World Cup Final: अहमदाबाद में इतिहास बनाएगा ये युवा बल्लेबाज! इन खिलाड़ियों के बल्ले से भी बरसता है रन

World Cup Final: विश्व कप के पहले सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड को हराकर भारतीय टीम ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है. फाइनल मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में खेला जाएगा. यहां की पिच पर इन बल्लेबाजों के बल्ले से खूब रन बरसता है.

World Cup Final: अहमदाबाद में इतिहास बनाएगा ये युवा बल्लेबाज! इन खिलाड़ियों के बल्ले से भी बरसता है रन

World Cup Final: विश्व कप के पहले सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड को हराकर भारतीय टीम ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है. आज दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जा रहा है. विश्वकप का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium Reports) पर खेला जाएगा. यहां की पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए ही अच्छी साबित होती है. इस स्टेडियम पर भारत का ये युवा बल्लेबाज काफी ज्यादा कमाल कर सकता है. 

शुभमन गिल 
शानदार फॅार्म में चल रहे टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज युवा बल्लेबाज शुबमन गिल को यहां की पिच काफी ज्यादा रास आती है. जब भी गिल इस स्टेडियम पर उतरते हैं तो वो खूब रन यहां पर बनाते हैं.  यहां पर खेले गए टेस्ट और टी 20 मुकाबलों में गिल ने 949 रन बनाए हैं, उनके बल्ले से 4 शतक भी निकले हैं, बल्लेबाजी के औसत की बात करें तो उनका औसत 73.00 का रहा है. 

रोहित शर्मा 
अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर रोहित शर्मा का भी बल्ला खूब रन बरसाता है. अभी तक रोहित शर्मा ने यहां पर कुल 6 मुकाबले खेले हुए हैं, जिसमें उन्होंने 307 रन बनाए हैं, इसमें तीन अर्धशतक लगाया है.  इस साल विश्वकप में भी उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 86 रनों की शानदार पारी खेली थी. 19 नवंबर को होने वाले विश्वकप के फाइनल में भी रोहित शर्मा से दर्शकों को काफी ज्यादा उम्मीद रहेंगी. 

विराट कोहली 
न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने करियर का 50 वां वनडे शतक लगाने वाले टॅाप आर्डर की रीढ़ विराट कोहली भी इस मैदान पर शानदार प्रदर्शन करते हैं. यहां पर विराट कोहली ने अभी तक 8 मुकाबलों में 192 रन बनाया हुआ है. हालांकि जिस फॅार्म में विराट कोहली चल रहे हैं उसे देखते हुए कहा जा सकता है की फाइनल मुकाबले में कोहली फिर कमाल कर सकते हैं. 

देश भर की निगाहें इस मैच पर टिकी हुई हैं. लोगों को टीम इंडिया से काफी उम्मीदें हैं कि देश तीसरी बार विश्वकप की ट्रॅाफी उठाए. 

Trending news