मुंबईः दादरी हत्याकांड को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार के वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री आजम खान के विवादास्पद बयान पर शिवसेना ने अपने मुखपत्र 'सामना' में उन्हें देशद्रोही करार दिया और समाजवादी पार्टी को निशाने पर लेते हुए आजम के इस्तीफे की मांग की।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सामना में छपे लेख के लिखा गया है कि आजम खान एक नापाक आदमी की तरह घरेलू विवाद को संयुक्त राष्ट्र में ले जाकर देश की धज्जियां उड़ा रहे हैं। ऐसे में समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह में यदि थोड़ी सी भी देशभक्ति बची है तो आजम से इस्तीफा ले लेना चाहिये।


आजम के बयान को देशद्रोही करार देते हुए शिवसेना ने कहा कि उन्हें किसी भी संवैधानिक पद पर बने रहने का अधिकार नहीं है। निर्वाचन आयोग को चाहिए कि वह उन्हें चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य घोषित करे। वहीं इस लेख मुलायम सिंह यादव को निशाने पर लेते हुए कहा, 'यदि मुलायम में जरा भी देशभक्ति बची होगी तो आजम खान नाम के मंत्री के पीछे लात मारकर उसे घर बैठा देंगे।' साथ ही यह भी कहा कि अखिलेश यादव से अपेक्षा है कि वे आजम का इस्तीफा मांगे।


गौरतलब है कि दादरी में गोमांस की अफवाह को लेकर एक युवक की हत्या के बाद विवादास्पद बयानों का दौर जारी है। आजम खान ने इस मामले में संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून को चिट्ठी लिखकर आरएसएस पर भारत में मुस्लिमों के संहार की साजिश आरोप लगाया और मुस्लिमों के संरक्षण के लिये कदम उठाने की मांग की।