मुंबई: फिल्म देखते वक्त इंटरवल में आपने भी कई बार समोसे खरीदे होंगे. आमतौर पर ये समोसे थिएटर के बाहर बिकने वाले समोसों से काफी महंगे होते हैं लेकिन लोग ये उम्मीद करते हैं कि समोसे भले ही महंगे हो, इन्हें बनाने में हाइजीन का ख्याल जरूर रखा गया होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लेकिन मुंबई के पास कल्याण के एक मल्टीप्लेक्स में शुक्रवार को  फिल्म देखने गई प्रतिभा खरात के साथ जो कुछ हुआ उसकी तो उसने कल्पना भी नहीं की थी. प्रतिभा अपनी सहेली के साथ फिल्म देखने गई थी. इंटरवल में प्रतिभा ने दो समोसे खरीदे थे. दो समोसों के दाम 90 रुपए दिए गए. ये बाहर बिकने वाले 10-12 रुपए प्रति समोसे से काफी ज्यादा कीमत हैं लेकिन कीमत की बात फिलहाल जाने दीजिए. क्योंकि आगे जो कुछ हुआ उससे युवती को गहरा झटका लगा


प्रतिभा और उसकी सहेली ने एक समोसा खा लिया. वो आम समोसो की तरह ही था लेकिन दूसरे समोसे को जैसे ही तोड़ा वो हैरान रह गईं. जी हां.. समोसे के भीतर आलू होता है लेकिन यहां तो आलू के साथ कुछ और भी था.. जी हां! समोसे में काले रंग के कपड़े का टुकड़ा था. ये देखकर प्रतिभा को उबकाई सी आने लगी.


इस बात को लेकर प्रतिभा और अन्य दर्शकों में बेहद नाराजगी थी. उन्होंने न सिर्फ मल्टीप्लेक्स के कर्मचारी को बुलाया बल्कि समोसे बेचने वाले को भी बुलाया. समोसे बेचने वाले को कपड़े वाला समोसा खाने के लिए कहा गया तो वो खुद भी उतना गंदा समोसा खाने को तैयार नहीं हुआ. प्रतिभा इस मामले की शिकायत दर्ज करने महात्मा फुले पुलिस थाने गई. आमतौर पर सड़क किनारे बिकने वाली खाने पीने की चीजों को लेकर सवाल उठते हैं ळेकिन इतने महंगे थिएटर में इतने ऊंचे दाम पर बिकने वाली खाने पीने की चीजों में ऐसी लापरवाही कैसे बरती जाती है.