कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने राज्य में हिंसा के आरोपों पर पलटवार किया है. ममता ने कहा कि उन्हें एक SMS मिला है, जिसमें उन्हें एक रिटर्निंग अफसर कह रहा है कि अगर वह रिकाउंटिंग करवाता है तो उसकी जान भी जा सकती है. 


'रिकाउंटिंग का आदेश क्यों नहीं दे रहा है आयोग'


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि आखिरकार चुनाव आयोग उनके स्पष्ट आरोपों के बावजूद रिकाउंटिंग का आदेश क्यों नहीं दे रहा है. ऐसा करके वह किसे लाभ पहुंचाना चाहता है. उन्होंने कहा कि नंदीग्राम के चुनावी रिजल्ट पर वे कोर्ट जरूर जाएंगी. सीएम ने कहा कि जब तक उन्हें लिखित में नहीं मिलता है कि ईवीएम में कोई भी टैंपरिंग नहीं हुई है, तब तक वे उसकी जांच की मांग पर अड़ी रहेंगी. 


उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी (BJP) ने राज्य में बहुत अत्याचार किया है. सेंट्रल पुलिस ने भी लोगों को काफी ज्यादा परेशान किया है. आज भी बीजेपी ने बर्धमान में 1 आदमी को मारा है. कूचबिहार में भी बहुत अत्याचार चल रहा है. हमें पता है कि वहां के SP का डायरेक्ट कनेक्शन केंद्र के साथ है. 


'बीजेपी अब भी हिंसा कर रही है'


सीएम ममता (Mamta Banerjee) ने कहा कि उन्हें हिंसा पसंद नहीं है लेकिन बीजेपी (BJP) अभी भी कर रही है. चुनाव आयोग ने इतना कुछ किया. सेंट्रल पुलिस ने भी इतना कुछ किया. बीजेपी ने इतना कुछ किया. इसके बावजूद उन्होंने सबसे शांति रखने के लिए कहा. 


उन्होंने पब्लिक से अपील की कि किसी को भी हिंसा नहीं करनी है बल्कि सबको मिलकर कोरोना से लड़ना है. उन्होंने कहा कि लोगों को जो भी समस्याएं हैं, वे पुलिस में अपनी शिकायत दें. जब तक वे दोबारा शपथ नहीं ले लेती, तब तक वे कुछ नहीं कर सकती हैं. 


सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि चुनावी जीत के बाद उद्धव ठाकरे, रजनीकांत, अरविंद केजरीवाल, कैप्टन अमरिंदर, अखिलेश यादव, भूपेंद्र हुड्डा समेत कई नेताओं ने उन्हें फोन करके बधाई दी है. वे जल्द ही पार्टी की मीटिंग करेंगी. उसके बाद 5 मई को सीएम पद की शपथ लेंगी लेकिन समारोह सादा ही रखा जाएगा. वहीं मंत्री अगले दिन शपथ लेंगे.


'कोरोना को सख्ती से हैंडल करना होगा'


उन्होंने कहा कि बंगाल में कोरोना (Coronavirus) तेजी से फैल रहा है. इसे बहुत सख्ती के साथ हैंडल करना होगा. उन्होंने मांग की कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए सभी प्रदेशों को फ्री वैक्सीन मिलनी चाहिए. उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन और ऑक्सीजन देने में केंद्र सरकार भेदभाव कर रही है. वह 2-3 राज्यों को जरूरत से ज्यादा मेडिकल सप्लाई कर रही है. वहीं बाकी राज्यों को उनके हाल पर छोड़ा जा रहा है. 


LIVE TV