नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (Ex CM Mayawati)) ने एक बार फिर यूपी की कानून व्यवस्था (Law and Order) पर सवाल उठाए हैं. ताजा मामले में उन्होने बुलन्दशहर की घटना के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. अपने ट्वीट में उन्होने लिखा कि बुलन्दशहर में अपने चाचा के साथ बाइक पर जा रही होनहार छात्रा सुदीक्षा भाटी को मनचलों की वजह से अपनी जान गंवानी पड़ी, जो अति-दुःखद, अति-शर्मनाक व अति-निन्दनीय है. बेटियां आखिर कैसे आगे बढ़ेंगी? यूपी सरकार को तुरंत दोषियों के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई करनी चाहिए, उनकी पार्टी बीएसपी ( BSP) इसकी पुरजोर मांग करती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



2 दिन पहले भी साधा था निशाना -


बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने 2 दिन पहले भी अपनी प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि सूबे में अपराध का बोलबाला है और जंगलराज जैसी स्थिति है. इसलिए वर्तमान व्यवस्था की तुलना रामराज से करना बेमानी है. मायावती ने कहा था कि सिर्फ सुशासन का दावा करने भर से हालात नहीं बदल जाते. अपने पूर्ववर्ती शासन की कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए कहा कि उनके दौर की कानून व्यवस्था की मिसाल आज तक दी जाती हैं. इसलिए 4 बार प्रदेश का कार्यभार संभाल चुकी बीएसपी की नीति के हिसाब से कानून व्यवस्था फौरन दुरस्त की जानी चाहिए.


बता दें कि आज फिर एक तारा टूट गया, सड़क निर्दोष के खून से लाल हो गई और एक परिवार का सपना बिखर गया. अमेरिका (USA) में करीब 4 करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप हासिल करने वाली युवती सुदीक्षा भाटी की उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बुलंदशहर में छेड़खानी से बचने के दौरान सड़क हादसे में मौत हो गई. ये घटना सोमवार की है. बुलेट सवार लड़का सुदीक्षा को बार-बार ओवरटेक करके और परेशान कर रहा था.


बता दें कि सुदीक्षा भाटी की सड़क हादसे में उस वक्त मौत हो गई जब बुलेट सवार युवक स्कूटी पर जा रही सुदीक्षा से छेड़छाड़ कर रहा था. सुदीक्षा के घर वालों का आरोप है कि बुलेट सवार युवक बार-बार स्कूटी को ओवरटेक कर रहा था. इसके बाद बुलेट सवार युवक ने आगे आकर अचानक ब्रेक मारा, फिर स्कूटी को ब्रेक मारने के चक्कर में सुदीक्षा और उसके चाचा सड़क पर गिर गए. हादसे में सुदीक्षा भाटी की मौत हो गई.