Delhi Bulldozer Action: उत्तर-पूर्वी दिल्ली (North-East Delhi) के भजनपुरा (Bhajanpura) में वजीराबाद रोड पर मंदिर और मजार पर नगर निगम की कार्रवाई के बाद विवाद शुरू हो गया है. यहां मजार और मंदिर को हटाया गया. सुबह लोगों को जब पता चला कि मंदिर को हटाने की कार्रवाई शुरू की जाएगी तो बड़ी संख्या में हिंदू संगठनों (Hindu Organizations) से जुड़े लोग वहां पहुंच गए और नारेबाजी शुरू कर दी. PWD ने पहले ही कहा था कि मंदिर को सड़क की जमीन पर अवैध तरीके से बनाया गया है और कमेटी के पदाधिकारियों ने नोटिस भी जारी किया था. दरअसल, वजीराबाद रोड पर मेट्रो लाइन बन रही है और सड़क को चौड़ा किया जा रहा है. मंदिर और मजार की वजह से यहां अक्सर जाम की स्थिति बनी रहती थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भजनपुरा में हटाया गया मंदिर


बता दें कि उत्तर पूर्वी दिल्ली के वजीराबाद रोड पर भजनपुरा इलाके में मंदिर को हटाए जाने का स्थानीय लोग लगातार विरोध कर रहे हैं. आज रविवार तड़के लोगों को जब पता चला कि मंदिर को हटाने की कार्रवाई शुरू की जाएगी तो भारी संख्या में हिंदू संगठनों के सदस्य मौके पर पहुंच गए और नारेबाजी करने लगे. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.


मौके पर भारी पुलिस बल तैनात


पुलिस सूत्रों की मानें तो रविवार सुबह मंदिर को हटाए जाने की कारवाई शुरू होनी है. वजीराबाद रोड पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है और भीड़ को वहां से हटा दिया गया है. मंदिर को खाली कराया जा रहा है. मूर्ति को हटाकर शिफ्ट किया जा रहा है. आपको बता दें कि वजीराबाद रोड के भजनपुरा में बनी मंदिर को लेकर पीडब्ल्यूडी की तरफ से नोटिस जारी किया गया था. पीडब्ल्यूडी ने बताया था कि मंदिर को सड़क की जमीन पर अवैध तरीके से बनाया गया है.


पीडब्ल्यूडी का कार्रवाई पर बयान


पीडब्ल्यूडी ने मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों से नोटिस जारी कर कहा था कि मंदिर के सामानों को हटा लिया जाए, मंदिर को हटाने की कार्रवाई की जाएगी. नुकसान की जिम्मेदारी प्रशासन की नहीं होगी. लोगों ने कहा कि यह मंदिर वर्षों पुरानी है और इससे उनकी आस्था जुड़ी हुई है इस मंदिर को ना तोड़ा जाए.


जरूरी खबरें


इन राज्यों में भारी बारिश से संभलकर! टूट सकता है कहर, मौसम विभाग का अलर्ट जारी
उद्धव को अपनों से मिल रहा दर्द, अब इस करीबी ने छोड़ा साथ, शिंदे गुट में हुआ शामिल