MCD Standing Committee Election 2023 Latest Update: दिल्ली में एमसीडी की स्‍टैंडिंग कमेटी का चुनाव करवाना जी का जंजाल बन गया है. शुक्रवार को इसके लिए सदन में दूसरी बार बैठक बुलाई गई थी लेकिन उसमें जमकर हंगामा हुआ. आम आदमी पार्टी (AAP) और बीजेपी के पार्षदों ने एक दूसरे पर चुनाव में गड़बड़ी के आरोप लगाए, जिसके बाद दोनों दलों में हाथापाई हो गई. इस हंगामे की वजह से चुनाव को एक बार फिर टाल दिया गया. इस घटना के बाद AAP के पार्षद कमला मार्केट थाने पहुंचे और बीजेपी पार्षदों पर रिपोर्ट दर्ज करने की मांग को लेकर धरना शुरू कर दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

AAP पार्षद किए गए थाने से बाहर 


जब पुलिस ने थाना परिसर में हंगामा बढ़ते देखा तो उन्होंने बल प्रयोग करके सभी पार्षदों को परिसर से बाहर धकेल दिया. इस दौरान उनकी AAP पार्षदों के साथ कहासुनी भी हुई. AAP पार्षदों का आरोप है कि एमसीडी सदन में मेयर शैली ओबेरॉय पर हमला कर उन्हें जान से मारने की कोशिश की गई. वहीं बीजेपी नेताओं ने दावा किया कि सदन में हुई इस झड़प में उनके 10 पार्षदों को चोटें आईं. उन्होंने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की है. हंगामे की वजह से अब चुनाव को टालकर 27 फरवरी को कर दिया गया है. 


'सदन की धज्जियां उड़ीं, मेरे ऊपर हमला'


मेयर शैली ओबेरॉय ने दावा किया, 'आज सदन की धज्जियां उड़ीं. मेरे ऊपर जानलेवा हमला किया गया. कुर्सी की मर्यादा भी नहीं रखी गई. हमने भाजपा की बात सुनकर चुनाव प्रक्रिया (MCD Standing Committee Election 2023) को शुरू किया लेकिन जब गिनती में उन्हें लगा कि वे हार रहे है तो हंगामा करने लगे. मैं अपील करना कहती हूं बीजेपी से कि वह अपनी हार को स्वीकार कर ले. अब 27 फरवरी को सुबह 11 बजे दोबारा चुनाव होगा.' 


'अपनी हार कबूल कर ले बीजेपी'


AAP की विधायक आतिशी मर्लेना ने कहा, 'आज एमसीडी के हाउस में भारतीय जनता पार्टी ने अपनी गुंडागर्दी का अपनी लफंगई का एक और प्रमाण पूरे देश के सामने रखा है. स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव (MCD Standing Committee Election 2023) चल रहा था. इसके लिए पीसफुली वोटिंग हुई और काउंटिंग भी शांतिपूर्ण तरीके से शुरू हुई लेकिन जैसे ही भारतीय जनता पार्टी को लगा कि वह चुनाव हार रही है, उन्होंने हमारी मेयर पर पूरी तरह से हमला बोल दिया. मेयर को अपनी जान बचाने के लिए हाउस से भागना पड़ा. हाउस से बाहर भी भारतीय जनता पार्टी के पुरुष पार्षदों ने उन पर फिजिकली एसॉल्ट किया. यह कैसी गुंडागर्दी है. भारतीय जनता पार्टी जब चुनाव हार गई है तो उन्हें इसे स्वीकार करना चाहिए.'


'हम AAP पर कानूनी एक्शन लेंगे'


वहीं बीजेपी विधायक विजेंद्र गुप्ता ने आम आदमी पार्टी पर चुनावों (MCD Standing Committee Election 2023) में धांधली का आरोप लगाया. विजेंद्र गुप्ता ने कहा, जब ये शांतिपूर्ण चुनाव हुआ है और नतीजे आ गए हैं तो फिर दोबारा चुनाव क्यों होना चाहिए. स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव में BJP के 3 और AAP के 3-3 सदस्य जीते हैं. AAP का चौथा कैंडिडेट चुनाव हार गया है. उस हारे हुए उम्मीदवार को चुनाव जितवाने के लिए दोबारा इलेक्शन की बात कही जा रही है. लेकिन हम इस पर चुप बैठने वाले नहीं हैं और इस पर कानूनी कार्रवाई करेंगे. जो नतीजे आ गए हैं, उस की घोषणा तो करनी ही पड़ेगी. 


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे