Weather : दिल्ली-NCR में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल सकता है. मौसम विभाग IMD की मानें तो दिल्ली के कुछ इलाकों में आज शाम और रात के समय धूल भरी आंधी और गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने के आसार हैं. बताया जा रहा है, कि इस दौरान 30-40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिछले शुक्रवार ( 10 मई )  रात को दिल्ली-एनसीआर में आंधी के साथ हल्की बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. इसके बाद, शनिवार ( 11 मई ) के दिन आसमान में  बादल छाए रहे, जिससे तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. 



मौसम विभाग ने येलो अलर्ट किया जारी 


बताया जा रहा है, कि 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी, और गरज चमक के साथ हल्की बारिश भी हो सकती है. मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. दिल्ली में अधिकतम तापमान को 38.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, जो कि सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम है. न्यूनतम तापमान 24.9 डिग्री सेल्सियस हो गया है, जो भी सामान्य से एक डिग्री कम है.



बता दें, कि शुक्रवार ( 10 मई ) को  दिल्ली में अधिकतम तापमान को 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 27.7 डिग्री सेल्सियस था. शुक्रवार रात को हुई बारिश के बाद, दिल्ली के तापमान में गिरावट दर्ज की गई. शनिवार रात भी दिल्ली में 0.4 मिमी बारिश हुई थी. 


 


15 मई के बाद तापमान में हो सकती है बढ़ोतरी 
मौसम विभाग  IMD की मानें तो, 15 मई के बाद तापमान में फिर से बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है, और पारा 41 डिग्री सेल्सियस से ऊपर जा सकता है. 



तापमान में गिरावट
दिल्ली के तापमान में गिरावट तो हुई, लेकिन प्रदूषण का स्तर फिर से बढ़ गया है. शुक्रवार रात की आंधी के कारण, सड़कों पर धूल की हवा में मिल गई, जिससे दिल्ली का एक्यूआई 200 के पार चला गया. शनिवार के दिन भर भी दिल्ली की हवा खराब श्रेणी में रही. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक, रविवार को वायु गुणवत्ता में सुधार की संभावना है.