Delhi Government School: दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली के डाबरी इलाके के एक सरकारी स्कूल में कथित तौर पर मिड डे भोजन खाने के बाद शुक्रवार को लगभग 70 बच्चों की तबीयत खराब हो गई और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. अधिकारियों के मुताबिक दिल्ली सरकार ने मिड डे भोजन प्रोवाइडर को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि सभी बच्चों की हालत स्थिर है. मध्याह्न भोजन प्रदाताओं को यह सुनिश्चित करने के लिए चेतावनी दी गई है कि स्कूली बच्चों को उचित भोजन उपलब्ध कराया जाए. दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त मनोज सी के मुताबिक शाम करीब छह बजे, सागरपुर पुलिस थाने में एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई जिसमें कहा गया कि सागरपुर के दुर्गापार्क स्थित सर्वोदय बाल विद्यालय स्कूल में मध्याह्न भोजन खाने के बाद छठी से आठवीं कक्षा के लगभग 70 लड़कों ने उल्टी होने की शिकायत की है. 


इसके बाद छात्रों को डीडीयू अस्पताल और दादा देव अस्पताल, डाबरी में भर्ती कर दिया गया. हालांकि उधर स्कूल प्रशासन ने कहा कि मध्याह्न भोजन के बाद छात्रों को सोया जूस दिया गया जिससे उन्हें पेट में दर्द और उल्टी हुई है. पुलिस अधिकारी ने कहा कि क्राइम ब्रांच टीम को मौके पर बुलाया गया और भोजन और जूस के अवशेष जब्त कर लिए गए. पुलिस उपायुक्त ने कहा कि छात्रों को मध्याह्न भोजन में पूरी-सब्जी और उसके बाद सोया जूस परोसा गया. जब छात्रों ने पेट में दर्द होने की शिकायत की तो भोजन और जूस का वितरण रोक दिया गया.


फिलहाल सभी छात्रों की हालत स्थिर है. उन्होंने यह भी कहा कि इस घटना के सिलसिले में प्राथमिकी दर्ज कर विस्तृत जांच की जाएगी. बता दें कि यह स्कूल द्वारका सेक्टर-7 के सागरपुर थाना इलाके में स्थित है. स्कूल का नाम सर्वोदय बाल विद्यालय है. एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक मिड डे मील में दिया गया सोया मिल्क पीने के बाद बच्चों की तबीयत अचानक खराब हो गई थी. फिलहाल मामले की जांच चल रही है. (इनपुट- एजेंसी)