P Vijayan Speech: यह सुनने में भले ही अजीब लगे लेकिन सच है.मामला केरल का है. केरल पुलिस ने जिस मामले में केस दर्ज किया वो आपको तर्कों की कसौटी पर भले ही खरा ना उतरे पर सच है. दरअसल केरल के पूर्व सीएम ओमान चांडी के निधन के बाद श्रद्धांजलि सभा रखी गई थी. वर्तमान सीएम पी विजय भाषण दे रहे थे और उस दौरान माइक में खराबी आ गई. माइक में खराबी की वजह से भाषण में दिक्कत आई, वैसे तो किसी ने इसकी शिकायत पुलिस में नहीं की लेकिन केरल पुलिस ने खुद मामले को संज्ञान में लिया और केस दर्ज किया. ताज्जुब की बात किसी को आरोपी नहीं बनाया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस के कब्जे में माइक


इस केस में माइक ऑपरेटर के बयान को पुलिस ने रिकॉर्ड किया है और इसके साथ ही तार और एम्पलीफायर को भी अपने कब्जे में ले लिया है. पुलिस का कहना है कि सार्वजनिक सुरक्षा में नाकामी के चलते केरल पुलिस अधिनियम की धारा 118 ई के तहत एक्शन लिया गया है. पुलिस के मुताबिक केस दर्ज करना तकनीकी है. उच्च अधिकारी यह जानना चाह रहे हैं खराबी तकनीकी थी या कुछ और कारण था. उपकरण को वैज्ञानिक जांच के लिए भेजना होगा लिहाजा एम्पलीफायर को जब्त किया गया है. हालांकि पुलिस की इस कार्रवाई को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रगा है. कुछ यूजर ने लिखा कि प्लीज माइक को गिरफ्तार करें.


सीपीएम-कांग्रेस आमने सामने


इस मामले में अब सियासत भी हो रही है, सीपीआई एम और कांग्रेस के नेता आमने सामने हैं. सीपीएम के राज्य सचिव एम वी गोविंदन ने कहा कि इस विषय पर हंगामा करने की जरूरत नहीं है लेकिन कांग्रेस ने कहा कि हालात ये है कि केरल पुलिस गंभीर मामलों में आरोपियों के खिलाफ केस नहीं दर्ज कर पा रही है. अब माइक और उसके उपकरण निशाने पर हैं.