MP NEWS: ये स्वाद है खतरनाक! मुरैना में टिक्की भल्ला खाते ही 75 लोग बीमार, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2291420

MP NEWS: ये स्वाद है खतरनाक! मुरैना में टिक्की भल्ला खाते ही 75 लोग बीमार, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

Morena News: मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में टिक्की भल्ला का स्वाद लोगों को भारी पड़ गया.  कैलारस तहसील में भल्ला खाने से करीब 75 लोग फूड पॉइजनिंग का शिकार हो गए. इनमें से कुछ लोग असप्ताल में भर्ती हैं. 

MP NEWS: ये स्वाद है खतरनाक! मुरैना में टिक्की भल्ला खाते ही 75 लोग बीमार, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

Food Poisoning in Morena: मुरैना जिले की कैलारस तहसील में टिक्की भल्ला खाने से बड़े और बच्चों की तबीयत खराब हो गई है. दो दिन में करीब 75 लोग पॉइजनिंग का शिकार हो गए हैं. इनमें से कुछ की हालत खराब है, जिनका इलाज अस्पताल में जारी है. वहीं,  इतनी बड़ी संख्या में लोगों की तबीयत खराब होने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. विभाग की टीम गांव में जाकर लोगों को जानकारी दे रही है. 

मुरैना में फूड पॉइनजिंग 
मामला मुरैना जिले की कैलारस तहसील के बरेठा गांव का है. यहां दो दिन से बड़ी संख्या में लोगों को पेट दर्द और उल्टी-दस्त की शिकायत हो रही है. इन मरीजों में सबसे ज्यादा बच्चे शामिल हैं. दो दिन में करीब 75 लोग शिकायत लेकर अस्पताल पहुंचे हैं. जब डॉक्टरों ने खाने के बारे में पूछा तो ग्रामीणों ने बताया कि गांव में टिकिया भल्ला बेचने वाला आया था. वो खाने के बाद अचानक लोग बीमार होने लगे. 

टिक्की भल्ला पड़ा भारी
इस मामले में मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी शकुंतला कुशवाहा ने बताया कि दो दिन में करीब 75 लोग पेट दर्द और उल्टी-दस्त की शिकायत लेकर पहुंचे हैं. इनमें से कुछ का इलाज जिला अस्पताल में जारी है, जबकि कई लोग जौरा चिकित्सालय में भर्ती हैं. उन्होंने बताया कि ग्रामीणों ने टिक्की भल्ला खाया था, जिसके बाद लोग बीमार हो गए. दो दिन में पहले दिन करीब 30-35 और दूसरे दिन 30 लोग शिकायत लेकर पहुंचे. सभी मरीजों का इलाज जारी है. 

स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची गांव
बड़ी संख्या में ग्रामीणों के बीमार होने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. फूड पॉइजनिंग की शिकायत मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने एक दल को बरेठा गांव भेजा है. ये टीम लोगों को साफ पानी और ORS का घोल पीने समेत कई जानकारी दे रही है. साथ ही लोगों की जांच कर रही है. 

ये भी पढ़ें- सरोजिनी नगर से भी सस्ता है इंदौर का ये मार्केट, इतनी कम कीमत में मिलते हैं कपड़ें

भिंड में दूषित पानी ने बिगाड़ी तबीयत
मुरैना में फूड पॉइजनिंग के अलावा भिंड जिले के फूप कस्बे में दूषित पानी पीने से 80 से ज्यादा लोग बीमार हो गए हैं. बीमार मरीजों को अचानक उल्टी-दस्त की शिकायत हुई, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. कुछ लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है, जबकि कुछ लागों का इलाज जारी है. 

इनपुट- मुरैना से करतर सिंह राजपूत की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें-  MP के बेटे हैं नए आर्मी चीफ उपेंद्र द्विवेदी, जानें उनके बारे में सब कुछ

Trending news