Blast in Mohali: पंजाब (Punjab) में हालात धीरे-धीरे खराब करने की कोशिश लगातार जारी है. मोहाली जिले में बने पुलिस के काउंटर इंटेलिजेंस ऑफिस में सोमवार देर शाम जोरदार ब्लास्ट (Mohali Intelligence Office Blast) हुआ. बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर रॉकेट ग्रेनेड से अटैक किया गया, जिससे खिड़कियों के शीशे टूट गए. घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.


एसपी ने घटना को मामूली धमाका बताया


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ब्लास्ट का पता लगते ही पुलिस के तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और पूरे एरिया को घेर लिया गया. जिले के एसपी ने इसे मामूली धमाका बताया है लेकिन आतंकी घटना से भी इनकार नहीं किया है. उनका कहना है कि मामले की जांच चल रही है. रिपोर्ट सामने आने के बाद ही इस मामले में कुछ पुख्ता तौर पर कहा जा सकेगा. उन्होंने मामले की जांच के लिए बम निरोधक दस्ते को भी बिल्डिंग में बुलाया.



घटना में हुआ RPG का इस्तेमाल


मीडिया रिपोर्ट का कहना है कि इस घटना में रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड यानी RPG का इस्तेमाल किया गया है. इस RPG का इस्तेमाल कंधे पर रखकर किसी बिल्डिंग, वाहन या टैंक को उड़ाने के लिए किया जाता है. यह अटैक किसने किया है, इस बारे में अभी कुछ भी क्लियर नहीं हो पाया है. हालांकि माना जा रहा है कि खालिस्तानी आतंकियों का इस घटना में हाथ हो सकता है.


हिमाचल असेंबली के बाहर मिला था खालिस्तानी झंडा


इससे पहले हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में बनी असेंबली परिसर के बाहर खालिस्तान का झंडा लगा हुआ मिला था. साथ ही असेंबली की दीवारों पर भी खालिस्तान जिंदाबाद के मैसेज लिखे हुए थे. वहीं 5 मई को अमृतसर में पुलिस टीम पर कार सवार अज्ञात बंदूकधारियों ने फायरिंग की थी और उसके बाद मौके से फरार हो गए थे. 


करनाल से पकड़े गए थे 4 खालिस्तानी आतंकी


आईबी के इनपुट पर हरियाणा पुलिस ने करनाल से 4 खालिस्तानी आतंकियों को गिरफ्तार किया था. उनके कब्जे से बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए थे. खुफिया एजेंसियों के मुताबिक इन सब घटनाओं में कोई न कोई तालमेल जरूर है. पंजाब में किसी बड़ी साजिश की आशंका को देखते हुए केंद्रीय जांच एजेंसियां भी मोहाली विस्फोट (Mohali Intelligence Office Blast) की जांच में जुट गई हैं. 


LIVE TV