UP Weather Forecast: नवरात्रि में इन जगहों पर होगी बारिश, यूपी वालों को मिलेगी चुभती-जलती गर्मी से राहत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2459564

UP Weather Forecast: नवरात्रि में इन जगहों पर होगी बारिश, यूपी वालों को मिलेगी चुभती-जलती गर्मी से राहत

 UP Weather Update 5 October 2024: अक्टूबर के महीने में लोगों का गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. नवरात्रि में भी उमस ने परेशान कर रखा है. जानते हैं कि यूपी में आज का दिन मौसम के हिसाब से कैसे रहने वाला है.

UP weather update

Uttar Pradesh Weather Today, लखनऊ: अक्टूबर के महीने में बढ़ता तापमान काफी हैरान करने वाला है. अक्सर अक्टूबर के महीने में हल्की-हल्की ठंड का अहसास होने लगता था. लेकिन अभी भी उत्तर भारत में गर्मी ने अपना डेरा जमाया हुआ है. शनिवार की सुबह भी दिल्ली-एनसीआर में गर्मी का अहसास करा रही थी. अक्तूबर में मौसम के बदले मिजाज से लोग हैरान हैं. शारदीय नवरात्रि भी शुरू हो गई, लेकिन यूपी में गर्मी से निजात नहीं मिल सकी है. जबकि आमतौर पर अक्टूबर के महीने में सुबह और शामें खुशनुमा हो जाती हैं. शुक्रवार को प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में लोग चिलचिलाती धूप और उमस भरी गर्मी से बेहाल रहे.

आज, 5 अक्टूबर को कैसा रहेगा मौसम
यूपी में कहीं-कहीं पर बहुत हल्की बारिश होने की संभावना है. शनिवार को दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए  रह सकते हैं.  बारिश की होने की कोई संभावना नहीं है. वहीं 6 से 9 अक्टूबर आसमान साफ रहेगा. 6 अक्तूबर से अगले दो-तीन दिन प्रदेश के उत्तरी पूर्वी हिस्सों समेत गोरखपुर, ,कुशीनगर,महराजगंज,  देवरिया आदि में छिटपुट बूंदाबांदी होने की संभावना है. हालांकि इस दौरान पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक इस बार अक्तूबर में न्यूनतम और अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक रहने की उम्मीद है.

आने वाले दिन कैसे रहेंगे?
पिछले 24 घंटों के दौरान पूर्वी और पश्चिमी यूपी में भी कहीं-कहीं हल्की बारिश  हुई. 6 अक्टूबर को यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. कोई चेतावनी नहीं है. मौसम विभाग के मुताबिक 7 अक्टूबर को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर बहुत हल्की से हल्की बारिश हो सकती है. इसी तरह 8 अक्टूबर को पश्चिमी-पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर बहुत हल्की से हल्की बारिश हो सकती है.

पिछले 24 घंटे में अधिकतम और न्यूनतम तापमान
पिछले 24 घंटे में अधिकतम तापमान 36.6 डिग्री सेल्सियस आगरा में रिकॉर्ड किया गया. पिछले 24 घंटों में सबसे कम न्यूनतम तापमान 21.4 डिग्री सेल्सियस मुजफ्फरनगर में रिकॉर्ड किया गया.

 UP Rain Alert: बस्ती, वाराणसी समेत यूपी के इन इलाकों में बरसेंगे बादल, मानसून प्रदेश को फिर बारिश से करेगा सराबोर

यह भी पढ़ें: Cloud Bursting: क्या होता है बादलों का फटना?, आसान भाषा में समझें
यह भी पढ़ें: Diet In Rainy Season: बारिश में क्या खाएं और क्या न खाएं? जानें मानसून के लिए परफेक्ट डाइट

Trending news