शिवपुरी: मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में सरकारी प्राथमिक विद्यालय पटपुरा में पढ़ाई होने की जगह गांव के एक दबंग व्यक्ति की आटा चक्की चलती हुई मिली है. यहां पर नौकरी कर रहे शिक्षक और पढ़ने वाले सभी छात्र स्कूल से गायब पाए गए. यह मामला तब सामने आया जब मंगलवार को  शिवपुरी जिला मुख्यालय से करीब 20 किलोमीटर दूर इस विद्यालय में जिला शिक्षा विभाग की योजना अधिकारी रोहिणी अवस्थी अचानक ही निरीक्षण करने पहुंच गईं.


जिलाधिकारी ने लिया एक्शन


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मामले पर स्कूल शिक्षा विभाग के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि इस मामले को गंभीरता से लेते हुए शिवपुरी (Shivpuri) जिलाधिकारी अक्षय कुमार सिंह (Akshay Kumar Singh) ने प्राथमिक विद्यालय पटपुरा के टीचर श्रीनिवास भार्गव को गुरुवार को निलंबित कर दिया है.


कभी-कभी स्कूल आते हैं टीचर


अधिकारी ने बताया कि जब रोहिणी अवस्थी ने इस स्कूल में क्लासेस लगने की बजाए गांव के एक दबंग व्यक्ति की आटा चक्की चलती हुई देखी और पाया कि यहां के टीचर और सभी स्टूडेंट्स यहां से गायब थे. इसके बाद उन्होंने आसपास के ग्रामीणों से पूछताछ की. पूछताछ पर ग्रामीणों ने बताया कि यहां तो शिक्षक कभी-कभी ही स्कूल आते हैं.


यह भी पढ़ें: Nitin Gadkari हर महीने यूट्यूब से कमाते हैं 4 लाख रुपये, जानिए कैसे?


कई महीनों से चल रही है क्लासरूम के अंदर आटा चक्की 


जांच और पूछताछ के बाद पता चला कि पिछले कई महीनों से इस विद्यालय के एक क्लासरूम के अंदर आटा चक्की लगी हुई है और यहीं से चल रही है. जिला शिक्षा अधिकारी संजय श्रीवास्तव ने बताया, ‘योजना अधिकारी ने निरीक्षण रिपोर्ट दी थी जिसमें बताया गया था कि इस स्कूल में शिक्षक नहीं थे और आटा चक्की चल रही थी. इस पर शिक्षक के निलंबन का प्रस्ताव जिलाधिकारी को भेजा गया था और जिलाधिकारी की ओर से कार्रवाई की गई है.’


LIVE TV