MP Pichor Election Result 2023 MLA KP Singh's Defeat: मध्य प्रदेश में चुनाव नतीजे सामने आ चुके हैं और जल्द ही वहां पर फिर से बीजेपी की सरकार बनने वाली है. लेकिन प्रदेश के शिवपुरी में रहने वाले बुजुर्ग गोविंद सिंह लोधी के लिए ये नतीजे बेहद खास रहे. पिछोर असेंबली सीट पर जैसे ही इलेक्शन रिजल्ट घोषित हुआ और मौजूदा विधायक केपी सिंह कक्काजी के हारने की खबर बाहर आई, गोविंद सिंह लोधी खुशी के मारे झूम उठे. उन्हें वो खुशी मिल गई, जिसके लिए वे पिछले 15 सालों से इंतजार कर रहे थे. उन्होंने इस खुशी में अपने दाढी-मूंछ समेत सिर के बाल भी मुंडवा लिए. लोग हैरान थे कि आखिर ऐसी क्या बात थी, जो बुजुर्ग को मौजूदा विधायक की बात बेहद चुभ गई थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चुनाव में कांग्रेस विधायक की करारी हार


बता दें कि शिवपुरी जिले की पिछोर सीट पर कांग्रेस नेता केपी सिंह कक्काजू लगातार 6 बार से चुनाव जीत रहे थे. इस बार वे 7वीं बार फिर से इसी सीट पर इलेक्शन में उतरे थे. हालांकि इस बार उनकी दाल गल नहीं पाई और वे बीजेपी प्रत्याशी देवेंद्र जैन से 40 हजार से ज्यादा वोटों से हार गए. उनकी इस हार में केपी सिंह का अक्खड़ व्यवहार और जनता के प्रति बेरुखी को बड़ी वजह माना जा रहा है. 


बुजुर्ग ने खुशी में करवा लिया मुंडन


इसकी बानगी बुजुर्ग गोविंद सिंह लोधी के रूप में लोगों को देखने को मिली, जो केपी सिंह के हारते ही खुशी में नाचने लगे और फिर दाढ़ी- मूंछ और सिर के बाल मुंडवा लिए. बुजुर्ग ने कहा कि इस वक्त के लिए वे पिछले 15 साल से इंतजार कर रहे थे. आखिरकार भगवान ने उनकी सुन ली और वह वक्त आ गया, जिसका वे लंबे वक्त से इंतजार कर रहे थे. 


आखिर किस बात गुस्सा भरा था?


पिछोर के जराय गांव के रहने वाले गोविंद सिंह लोधी बताते हैं कि वर्ष 2008 में उनके भाई की एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी. इसके बाद एक चालाक महिला ने उनके मृतक भाई की संपत्ति को हेराफेरी करके अपने नाम करवा लिया था. इस मामले में कार्रवाई करवाने की अपील लेकर वह विधायक केपी सिंह के आवास पर पहुंचा.


विधायक ने जड़ दिया था थप्पड़


बुजुर्ग का आरोप है कि कमरे में घुसते ही विधायक ने पूछा कि कहां से आए हो. जब बताया कि जराय गांव से आया हूं तो उनकी एप्लीकेशन फाड़कर उन्हें चांटा जड़ दिया और वहां से भाग जाने को कहा. बुजुर्ग के मुताबिक इस घटना से वे बहुत ज्यादा आहत हुए. उन्होंने तभी प्रण ले लिया कि जिस दिन विधायक केपी सिंह चुनाव हार जाएगा, उसी दिन मैं खुशी में अपने सिर और दाढ़ी-मूंछ के बाल मुंडवा लूंगा.