मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के बीच इसके इलाज में इस्तेमाल होने वाली अहम दवा रेमडेसिविर (Remdesivir) का अवैध धंधा भी शुरू हो गया है. मुंबई में पुलिस ने एक युवक को पकड़ा है और उसके पास से  रेमडेसिविर (Remdesivir) की 12 शीशियां बरामद की हैं.


अवैध रूप से बेचने की कर रहा था कोशिश


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि अपराध शाखा ने सरफराज हुसैन को गुरुवार शाम को अंधेरी (पूर्व) से पकड़ा और उसके पास से इंजेक्शन बरामद किए.
अधिकारी ने बताया कि अपराध शाखा को सूचना मिली थी कि एक शख्स संक्रमण रोधी दवा को अवैध रूप से बेचने की कोशिश कर रहा है, जिसके बाद उसे पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया.


ये भी पढ़ें- Covid-19: टूट गए अब तक के सारे रिकॉर्ड, 5 दिन में चौथी बार आए एक लाख से ज्यादा मामले


अभी पता नहीं किसे बेचने वाला था रेमडेसिविर


मुंबई पुलिस के अधिकारी ने बताया कि तलाशी के दौरान अपराध शाखा को पकड़े गए शख्स के पास से रेमडेसिविर (Remdesivir) की कम से कम 12 शीशियां मिली हैं. अभी यह पता नहीं चला है कि वह किसे ये शीशियां बेचने जा रहा था.


महाराष्ट्र में बढ़ी रेमडेसिविर की मांग


महाराष्ट्र में कोविड-19 (Covid-19 in Maharashtra) के मामले बेतहाशा बढ़ने के साथ ही रेमडेसिविर इंजेक्शन (Remdesivir Injection) की मांग बढ़ गई है. महाराष्ट्र सरकार ने गुरुवार को रेमडेसिविर की कीमत प्रति शीशी 1,100 से 1,400 रुपये तय की और इसकी जमाखोरी व कालाबाजारी के खिलाफ चेतावनी दी है.


लाइव टीवी