NEET Paper Leak: राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा यानी नीट (NEET) पेपर लीक मामले में अबतक का सबसे बड़ा खुलासा हुआ है. Zee News की पड़ताल में नीट पेपर लीक में बिहार के मंत्री का कनेक्शन सामने आया है. हालांकि, ये मंत्री कौन हैं इसका खुलासा नहीं हुआ है. लेकिन, आरोपी अनुराग यादव से पूछताछ में कई अहम खुलासे हुए हैं. आरोपी ने बताया कि मंत्री के लेटर की मदद से वो गेस्ट हाउस में रूका. NHAI पटना गेस्ट हाउस के रजिस्टर में भी आरोपी की एंट्री है. वहीं, आरोपी ने बताया कि उसे गेस्ट हाउस में जो सवाल रटने को दिए गए थे, वहीं सवाल परीक्षा में आए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

NHAI पटना गेस्ट हाउस के रजिस्टर से खुलासा


NHAI के पटना गेस्ट हाउस के रजिस्टर के मुताबिक, 4 मई को दोपहर 12 बजकर 40 मिनट पर NHAI के गेस्ट हाउस पर अनुराग यादव नाम का छात्र अपनी मां रीना कुमारी के साथ पहुंचा. इन दोनों को यहां पर इस केस में गिरफ्तार सिकंदर यादवेंदु ने बुलाया था. दोनों को NHAI के गेस्ट हाउस में ठहराया गया. अनुराग यादव के रुकने के लिए एक मंत्री के लेटर हेड का इस्तेमाल किया गया. जानकारी के मुताबिक अनुराग और सिकंदर यादव रिश्तेदार हैं. गेस्ट हाउस पहंचने के 4 घंटे के बाद अनुराग लीक किए गए पेपर के जवाब रटने निकल गया था.


अनुराग ने पुलिस के सामने माना है कि उसने जिन सवालों के जवाब रटे थे, ठीक वही सवाल NEET परीक्षा में पूछे गए थे. सिकंदर यादवेंदु की भूमिका ये है कि वो नीट पेपर लीक करने वाले बाप-बेटा गैंग के सदस्य अमित आनंद और नीतीश कुमार का साथी है. यह बिहार सरकार में जूनियर इंजीनियर रहा है और पटना के दानापुर में तैनात था.


मंत्री कनेक्शन सामने आने के बाद जी न्यूज के सवाल


पहला सवाल- आरोपी की मदद करने वाला मंत्री कौन?
दूसरा सवाल- मंत्री ने आरोपी की कैसे मदद की?
तीसरा सवाल- क्या मंत्री से भी पूछताछ की जाएगी ?
चौथा सवाल- क्या NEET गड़बड़ी में मंत्री का भी रोल है?


आरोपियों की जमानत पर सुनवाई आज


नीट (NEET) पेपर लीक मामले में आरोपियों की जमानत पर सुनवाई आज होगी. पटना सिविल कोर्ट में आज जेल में बंद सभी 13 आरोपियों की बेल पर सुनवाई होगी. गिरफ्तार 4 अभ्यर्थी, 3 परिजनों के अलावा पेपर लीक गिरोह के सभी 6 आरोपियों ने जमानत की अपील की है, जिस पर सिविल कोर्ट में सुनवाई करेगा. ये सभी आरोपी 5 मई को पटना के शास्त्रीनगर इलाके में नीट पेपर लीक मामले में जेल भेजे गए थे.


0.001% भी खामी पाई गई तो सख्ती से निपटेंगे: SC


सुप्रीम कोर्ट ने NEET परीक्षा से जुड़ी याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए NTA को  को साफ किया है कि वह इन परीक्षाओं में जरा सी भी लापरवाही की छूट नहीं देगा. कोर्ट ने NTA से कहा है कि अगर NEET की परीक्षा में .001% भी लापरवाही हुई है तो इससे सख्ती से निपटा जाना चाहिए. सुनवाई के दौरान NTA और केंद्र की ओर से पेश वकील कनु अग्रवाल ने कोर्ट से आग्रह किया कि जब तक NTA का कोई जवाब कोर्ट में दाखिल नहीं हो जाता, तब तक कोर्ट NTA की लेकर ऐसी प्रतिकूल टिप्पणी न करें.