Tanker Blast In Nigeria: नाइजीरिया में टैंकर ब्लास्ट की बड़ी घटना सामने आई है. घटना उत्तरी नाइजीरिया के जिगावा स्टेट की बताई जा रही है. पुलिस के मुताबिक इस टैंकर ब्लास्ट में करीब 94 लोगों की जान चली गई जबकि 50 से अधिक लोग घायल हो गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीडिया रिपोर्ट्स में पुलिस के हवाले से बताया गया है कि घटना के बाद टैंकर में भरे तेल आसपास फैल गए. जैसे ही इस बात की जानकारी लोगों को मिली तुरंत मौके पर पहुंचकर तेल को जमा कर घर ले जाने लगे. जिस वक्त लोग तेल जमा कर रहे थे उसी दौरान टैंकर में ब्लास्ट हो गया. इस घटना में करीब 94 से अधिक लोगों की जान चली गई.


बढ़ सकती है मृतकों की संख्या


पुलिस ने बताया, ''इस घटना में 94 लोगों की मौत हो गई है जबकि 50 से अधिक लोग घायल हैं.'' मरने वालों की संख्या को लेकर पुलिस ने जानकारी दी है कि मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है. पुलिस ने यह भी कहा कि टैंकर पलटने के बाद तेल आसपास फैल गया और नालियों में भी बहने लगा. इसी दौरान वहां मौजूद लोग सड़क पर फैले तेल को जमाकर घर ले जाने लगे.


पुलिस की ओर से इन लोगों को रोकने की कोशिश की गई लेकिन कामयाबी हाथ नहीं लगी. पुलिस ने इस घटना को लेकर बताया कि यह हादसा तब हुआ जब टैंकर उत्तरी नाइजीरिया के जिगावा स्टेट के माजिया शहर से होकर गुजर रहा था.


हिरासत में ड्राइवर


टैंकर ब्लास्ट में घायल हुए लोगों को आसपास के अस्पतालों में भर्ती किया गया है जहां इलाज जारी है. घटना के बाद नाइजीरिया मेडिकल एसोसिएशन ने कहा है कि घायलों को जल्द से जल्द सही इलाज मिले इसकी पूरी व्यवस्था की जा रही है.


घटना कैसे घटी इसकी जानकारी को लेकर पुलिस जांच में जुट गई है. बताया जा रहा है कि ड्राइवर ने टैंकर पर अपना नियंत्रण खो दिया था जिसके बाद टैंकर ट्रक से टकरा गया. घटना के बाद पुलिस ने ड्राइवर को हिरासत में ले लिया है. 


इससे पहले सितंबर महीने में नाइजीरिया में तेल टैंकर और जानवरों को ले जा रही एक लॉरी के बीच टक्कर हो गई थी. इस दौरान भी करीब 59 लोगों की मौत हो गई थी. बताया जा रहा है कि ऊबड़-खाबड़ सड़क के कारण इस तरह की दुर्घटनाएं होती रहती हैं.