Election 2023: मध्य प्रदेश में बंपर जीत के साथ वापसी और राजस्थान-छत्तीसगढ़ की सत्ता पर काबिज होने के बाद बीजेपी के हौसले सातवें आसमान पर हैं. पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी चीफ जेपी नड्डा अब राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री को लेकर मंथन कर रहे हैं. इसी क्रम में वह विभिन्न नेताओं से मुलाकात भी कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीजेपी की यह जीत साल 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले बेहद अहम मानी जा रही है. जबकि कांग्रेस के लिए यह किसी सदमे से कम नहीं है. कांग्रेस की इस करारी हार के बाद अब उसके इंडिया गठबंधन के साथी भी तंज कसने से पीछे नहीं हट रहे हैं. हालांकि विभिन्न एग्जिट पोल में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की वापसी और राजस्थान और मध्य प्रदेश में कड़ी टक्कर की भविष्यवाणी की गई थी. लेकिन जब नतीजे आए तो बीजेपी के खेमे में खुशी की लहर और कांग्रेस दफ्तरों में मातम पसर गया.



पुराना वीडियो हो रहा वायरल


इन सबके बीच पीएम नरेंद्र मोदी का एक पुराना वीडियो इंस्टाग्राम पर फिर वायरल हो रहा है, जिसमें वह संसद में कांग्रेस के ऊपर तंज कस रहे हैं. इसमें पीएम मोदी कवि दुष्यंत कुमार का एक शेर पढ़ रहे हैं. पीएम ने कहा, 'तुम्हारे पांव के नीचे कोई जमीन नहीं..कमाल ये है कि फिर भी तुम्हें यकीन नहीं'. उनका ये वीडियो विंटर सेशन में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान लोकसभा का है. 


उस वक्त लोकसभा में पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर भी हमला बोला था. पीएम ने उनके संसद में गैर-हाजिर रहने को लेकर भी हमला बोला था. पीएम मोदी ने कहा था कि कल कुछ लोग बहुत खुश हुए होंगे इसलिए अच्छी नींद आई होगी. तभी वह सुबह नहीं उठ पाए.


तीन राज्यों में कांग्रेस को मिली करारी हार


दरअसल अब ये वीडियो इसलिए भी वायरल हो रहा है क्योंकि कांग्रेस की तीन राज्यों में करारी हार हुई है और सोशल मीडिया यूजर्स यही बताना चाह रहे हैं कि कांग्रेस को पीएम मोदी पहले से ही इन राज्यों में स्थिति को लेकर आगाह कर रहे थे. लेकिन कांग्रेस को तब कोई अंदाजा नहीं रहा होगा कि चुनाव में ऐसे नतीजे आएंगे. इन नतीजों से कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेता भी हैरान नजर आए. उनका कहना था कि उन्होंने इस तरह के नतीजों की उम्मीद बिल्कुल नहीं की थी.


बीजेपी में बैठकों का दौर
 
दूसरी ओर, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में नए मुख्यमंत्री के चयन को लेकर बीजेपी में बैठकों का दौर लगातार जारी है. गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक करने के लिए प्रधानमंत्री आवास पर पहुंचे. वहीं, प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करने के लिए उनके आवास पर पहुंचे बताया जा रहा है कि अमित शाह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ तीनों राज्यों में भेजे जाने वाले पर्यवेक्षकों के नाम पर अंतिम चर्चा कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि पार्टी तीनों राज्यों के लिए शुक्रवार को पर्यवेक्षकों के नाम का ऐलान कर सकती है.


सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी शुक्रवार को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के लिए अपने पर्यवेक्षकों के नाम का ऐलान कर सकती है. ये पर्यवेक्षक अपने-अपने तय राज्यों में जाकर विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री पद को लेकर विचार-विमर्श करेंगे. बताया जा रहा है कि शनिवार या रविवार को इन तीनों राज्यों की राजधानियों में विधायक दल की बैठक हो सकती है.