Holiday in Gautam Buddha Nagar Schools and Colleges: अगर आपके बच्चे नोएडा-ग्रेटर नोएडा के स्कूल में पढ़ते हैं तो यह खबर आपके बहुत काम की है. ग्रेटर नोएडा में मोटोजीपी रेस की वजह से 22 सितंबर को जिले के सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे. इससे एक दिन पहले यानी 21 सितंबर को वे दोपहर 2 बजे तक खुलेंगे. जबकि 22 सितंबर को पूरी तरह बंद रहेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिले में हो रहे हैं 2 बड़े इवेंट


डीआईओएस डॉक्टर धर्मवीर सिंह ने बताया कि जिले में बड़े इवेंट हो रहे हैं, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों और वाहनों के उमड़ने की संभावना है. इनमें से एक यूपी अंतरराष्ट्रीय व्यापार शो (UPITS 2023) और दूसरा, ग्रेटर नोएडा में मोटोजीपी रेस है. यूपी आईटीएस 2023 (UPITS 2023) का आयोजन 21 से 25 सितंबर तक ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में होगा. जबकि मोटोजीपी रेस (Moto GP 2023) का आयोजन 22 से 24 सितंबर तक ग्रेटर नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में आयोजित किया जा रहा है.


22 सितंबर को बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज


उन्होंने बताया कि इन दोनों आयोजनों में बड़ी संख्या में दर्शकों और गाड़ियों के पहुंचने की उम्मीद है. जिससे स्कूल-कॉलेजों (Holiday in Gautam Buddha Nagar Schools and Colleges) में पढ़ने वाले बच्चों को दिक्कत हो सकती है. लिहाजा डीएम मनीष वर्मा के निर्देशों का पालन करते हुए आदेश पारित किए गए हैं कि 22 सितंबर को जिले के सभी स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी का ऐलान किया गया है. 


निर्देश न मानने पर होगी कार्रवाई


उन्होंने बताया कि इस फैसले (Holiday in Gautam Buddha Nagar Schools and Colleges) से स्टूडेंट्स को भीड़भाड़ से राहत मिलेगी. साथ ही कानून, सुरक्षा व्यवस्था और यातायात व्यवस्था की वजह से छात्रों और उनके अभिभावकों को कोई असुविधा भी नहीं होगी. उन्होंने बताया कि यह आदेश नोएडा और ग्रेटर नोएडा के सभी स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों पर लागू होगा. निर्देशों का उल्लंघन करने पर संबंधित संस्थानों पर कार्रवाई की जाएगी. 


(एजेंसी भाषा)