नई दिल्ली: दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के ग्रेटर नोएडा (Noida) के कुख्यात और इनामी बदमाश अनिल दुजाना (Anil Dujana) को उसके दो साथियों के साथ गिरफ्तार किया है. इस बदमाश पर जयचंद प्रधान की हत्या के एक मामले में गवाह को गवाही से पलटने के लिए जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप लगा है.


UP में जब्त हो चुकी है करोड़ों की प्रॉपर्टी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि दुजाना, यूपी पुलिस (UP Police) के हार्डकोर क्रिमिनल्स की लिस्ट में है. यही नहीं उसके खिलाफ गुंडा एक्ट, गैंगस्टर एक्ट और नेशनल सिक्योरिटी एक्ट के तहत कई बार कार्रवाई की जा चुकी है. दुजाना की करोड़ों की प्रॉपर्टी जब्त हो चुकी है.


ये भी पढ़ें- सेना के काफिले पर हमला करने वाले नहीं बचेंगे, PLA-MNPF के उग्रवादियों लिस्ट जारी


इस बार गवाह को धमकाया


अनिल दुजाना को कुछ समय पहले ही जमानत मिली थी, लेकिन जयचंद प्रधान की हत्या के मामले में गवाह को गवाही से पलटने के लिए धमकी देने के कारण वह फिर सलाखों के पीछे पहुंच गया है. 


वहीं, नोएडा पुलिस (Noida Police) अनिल दुजाना और उसके गैंग के 8 सदस्यों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए 2.39 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी जब्त (Property Seize) कर चुकी है.



कितना कुख्यात अनिल दुजाना?


अनिल दुजाना पर दर्जनों मुकदमें दर्ज हैं. अनिल और उसके साथी मनोज पर वर्ष 2011 में डेरी मच्छा गांव में हुई विजय की हत्या का केस भी चला था. हालांकि, अदालत ने फरार होने के दोष में अनिल को 45 माह की सजा सुनाई थी. इसके अलावा अनिल पर हत्या, हत्या की कोशिश, रंगदारी आदि के कई केस चल रहे हैं. अनिल ने जेल में ही रहकर जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ा था. वह जीत भी गया था. 



LIVE TV