श्रीनगर: श्रीनगर में लाल चौक के निकट व्यस्त मौलाना आजाद रोड पर मंगलवार (9 मई) को छात्र प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प हो गयी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि एस पी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय और महिला महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं की सुरक्षा बलों के साथ झड़प हो गयी. सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अधिकारी ने बताया कि अब तक किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं है. उनके अनुसार इस झड़प के चलते शहर के मध्य में स्थित वाणिज्यिक गढ़ में यातायात और व्यापारिक गतिविधियां बुरी तरह प्रभावित हुई. अधिकारी ने बताया कि वे पुलवामा में 15 अप्रैल को सरकारी डिग्री कॉलेज के छात्रों के खिलाफ सुरक्षा बलों की कथित सख्ती के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. वे इस घटना के बाद हुए प्रदर्शनों के दौरान गिरफ्तार किए गए छात्रों को रिहा करने की मांग कर रहे थे.


कॉलेज पर पुलिस की छापेमारी के खिलाफ 17 अप्रैल को छात्रों ने बड़े पैमाने पर प्रदर्शन किया. इसके बाद से प्रदर्शन लगातार जारी हैं. अधिकारियों ने एहतियात के तौर पर पिछले महीने करीब एक सप्ताह तक उच्च शिक्षण संस्थानों में कक्षाएं निलंबित रखी थी. श्रीनगर और घाटी के अन्य हिस्सों में झड़पों के दौरान कई छात्र गिरफ्तार किए गए थे.