Instagram लाया कमाल के नए स्टिकर्स, फॉलोअर्स के साथ बढ़ा पाएंगे इंटरैक्शन!
Advertisement
trendingNow12240031

Instagram लाया कमाल के नए स्टिकर्स, फॉलोअर्स के साथ बढ़ा पाएंगे इंटरैक्शन!

Instagram New Features: इंस्टाग्राम ने स्टोरीज और रील्स के लिए कई नए इंटरएक्टिव स्टिकर्स लॉन्च किए हैं. इन स्टिकर्स की मदद से आप ज्यादा क्रिएटिव तरीके से चीजें शेयर कर सकते हैं और अपने फॉलोअर्स के साथ जुड़ सकते हैं. आइए आपको इनके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

instagram

Instagram Updates: इंस्टाग्राम एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है, जिसका इस्तेमाल दुनियाभर में करोड़ों लोग करते हैं. लोगों के बीच यह प्लेटफॉर्म काफी पॉपुलर है. इसकी पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हर देश में इसके यूजर्स हैं. इंस्टाग्राम भी अपने यूजर्स के लिए रेगुलरली नए अपडेट्स लाता रहता है, जो उनके काफी काम आते हैं. प्लेटफॉर्स पर कई ऐसे फीचर्स उपलब्ध हैं जो यूजर्स के एक्सपीरियंस को मजेदार बनाते हैं. अब इंस्टाग्राम ने स्टोरीज और रील्स के लिए कई नए इंटरएक्टिव स्टिकर्स लॉन्च किए हैं. इन स्टिकर्स की मदद से आप ज्यादा क्रिएटिव तरीके से चीजें शेयर कर सकते हैं और अपने फॉलोअर्स के साथ जुड़ सकते हैं. आइए आपको इनके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

Reveal Sticker

यह स्टिकर यूजर्स और उनके फॉलोअर्स के बीच ज्यादा इंटरैक्शन को बढ़ावा देता है. इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आप स्टोरी बनाते समय स्टिकर आइकॉन दबाएं और फिर "Reveal" ऑप्शन चुनें. इसके बाद उस चीज के बारे में हिंट लिखें जिसे आप छिपाना चाहते हैं. स्टोरी लगने के बाद उसे देखने वाले लोग सिर्फ आपको डायरेक्ट मैसेज भेजकर ही छिपी हुई चीज देख पाएंगे. यह खासकर उन क्रिएटर्स के लिए फायदेमंद है जो अपनी स्टोरीज पर ज्यादा एंगेजमेंट चाहते हैं. 

Cutouts

इस फीचर की मदद से आप अपने कैमरा रोल से किसी फोटो या वीडियो के हिस्से को काटकर कस्टम स्टिकर बना सकते हैं और उन्हें स्टोरीज या रील्स में इस्तेमाल कर सकते हैं. इसे इस्तेमाल करना बहुत आसान है. आप जिस चीज को स्टिकर बनाना चाहते हैं, उस पर बस अपनी उंगली से टैप करें. 

Add Yours Music

इंस्टाग्राम ने "Add Yours Music" स्टिकर भी पेश किया है. इस स्टिकर आपको अपना मनपसंद गाना शेयर करने और अपने फॉलोअर्स को भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करने देता है. 

Frames

यह फीचर आपकी फोटो को पुरानी पोलरॉइड तस्वीरों जैसा बना देता है. आप अपने स्मार्टफोन को हिलाकर या "Shake to reveal" बटन दबाकर इसे देख सकते हैं. यह खास फीचर पुरानी यादों को शेयर करने के लिए बनाया गया है और यह ऑटोमैटिकली उस फोटो की ली गई तारीख भी दिखा देता है.

Trending news