Pankaj Patel Quits Apna Dal (K): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की सिराथू (Sirathu) विधान सभा सीट से समाजवादी पार्टी (SP) की विधायक पल्लवी पटेल (Pallavi Patel) के पति ने अपना दल (कमेरावादी) पार्टी को छोड़ दिया है. पल्लवी पटेल की पार्टी अपना दल (कमेरावादी) है, हालांकि, उन्होंने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) के खिलाफ सिराथू से समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी.


अपना दल (कमेरावादी) से पंकज पटेल का इस्तीफा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि पल्लवी पटेल के पति पंकज पटेल ने अपना दल (कमेरावादी) पार्टी और महासचिव के पद से इस्तीफा दे दिया है. सूत्रों के मुताबिक, पंकज पटेल ने अपनी सास और पार्टी अध्यक्ष कृष्णा पटेल के साथ मतभेदों के बाद इस्तीफा दिया है.


ये भी पढ़ें- जहांगीरपुरी हिंसा का आरोपी DCP के सामने करता था अमन की बात, फिर इस तरह पकड़ा गया


पहली बार परिवार के सदस्य का इस्तीफा नहीं


गौरतलब है कि ये पहली बार नहीं है जब डॉक्टर सोनेलाल पटेल की बनाई हुई पार्टी से परिवार के किसी सदस्य ने इस्तीफा दिया है. इससे पहले कृष्णा पटेल की बेटी अनुप्रिया पटेल अपनी मां से मतभेदों के बाद नई पार्टी अपना दल (सोनेलाल) बना चुकी हैं. जहां एक तरफ अनुप्रिया पटेल की पार्टी का बीजेपी के साथ गठबंधन है तो वहीं कृष्णा पटेल की पार्टी अपना दल (कमेरावादी) का गठबंधन समाजवादी पार्टी के साथ है.


पल्लवी पटेल की बहन ने लगाया था ये आरोप


जान लें कि पिछले साल पल्लवी पटेल की बहन अमन पटेल ने उनके ऊपर पिता की संपत्ति हड़पने का आरोप लगाया था. उन्होंने इस संबंध में उत्तर प्रदेश के डीजीपी को एक पत्र भी लिखा था.


ये भी पढ़ें- औरंगज़ेब की क्रूरता नजरअंदाज नहीं कर सकते, ज्ञानवापी सर्वे विवाद पर बोले नकवी



केशव प्रसाद मौर्य को शिकस्त दे चुकी हैं पल्लवी पटेल


बता दें कि उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को सिराथू विधान सभा क्षेत्र से सपा की पल्लवी पटेल ने 7337 वोटों से शिकस्त दी थी. जहां पल्लवी पटेल को 1,06,278 वोट मिले तो वहीं केशव प्रसाद मौर्य ने 98,941 वोट हासिल किए थे. पल्लवी पटेल अपना दल (कमेरावादी) की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं.


(इनपुट- IANS)


LIVE TV