लखनऊ: यूपी (UP) में लागू आंशिक कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) को 6 मई तक आगे बढ़ा दिया गया है. अब यह कर्फ्यू 6 मई की सुबह 7 बजे तक लागू रहेगा. उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल ने यह जानकारी दी. 


यूपी में बढ़ता जा रहा है कोरोना का कहर


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बताते चलें कि लखनऊ समेत पूरे यूपी  (UP) में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है. यूपी में रोजाना बड़ी संख्या में संक्रमित मरीज मिल रहे हैं. इसे देखते हुए सरकार ने प्रदेश में 4 मई तक आंशिक कोरोना कर्फ्यू लगाया था, जिसे अब दो दिन और बढ़ाकर 6 मई की सुबह 7 बजे तक कर दिया गया है. 


प्रदेश के अपर मुख्य सचिव, स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि राज्य में कोरोना से निपटने के लिए सरकार पूरी कोशिश कर रही है. यूपी में शनिवार को कोरोना के 30,317 और शुक्रवार को 34,626 ने केस सामने आए. इन दो दिनों में यूपी में 635 लोगों ने कोरोना से दम तोड़ दिया. 


अब तक इतने लोगों के हो चुके हैं टेस्ट 


अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि यूपी  (UP) में शनिवार को 38,826 लोग अस्पताल से डिस्चार्ज होकर घर लौट गए हैं. इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना टेस्टिंग की स्पीड को भी तेज कर दिया गया है. राज्य में अब तक 4,10,64,661 से ज्यादा लोगों के कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं. इसके साथ ही प्रदेश में ऑक्सीजन सप्लाई और दूसरी दवाओं की सप्लाई भी बढ़ाई जा रही है. 


VIDEO



ये भी पढ़ें- UP: 20-25 अप्रैल के बीच 'चरम' पर होगा Corona, रिसर्च का दावा


जम्मू कश्मीर में भी आगे बढ़ा कोरोना कर्फ्यू


उधर जम्मू-कश्मीर में भी प्रशासन ने श्रीनगर, बारामूला, बडगाम और जम्मू जिलों में लागू  'कोरोना कर्फ्यू' (Corona Curfew) को 6 मई को शाम 6 बजे तक के लिए आगे बढ़ा दिया है.


LIVE TV