PM Modi: साथ में सेल्फी और चाय की चुस्कियां... जयपुर की सड़कों पर मोदी-मैक्रों का `याराना`, देखें PHOTOS

PM Modi with Emmanuel Macron: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों गुरुवार को जयपुर में रहे. मैक्रों अपनी 2 दिवसीय राजकीय यात्रा पर भारत में हैं. वह रिपब्लिक डे परेड में चीफ गेस्ट के तौर पर शामिल होंगे. फ्रांसीसी राष्ट्रपति ने जयपुर में पीएम मोदी के रोड शो किया. पीएम मोदी और मैक्रों ने जयपुर की प्रसिद्ध चाय का भी लुत्फ उठाया, जिसका भुगतान मैक्रों ने UPI से किया.

शिवम उपाध्याय Thu, 25 Jan 2024-11:21 pm,
1/13

हवा महल घूमे मैक्रों-मोदी

पीएम मोदी और राष्ट्रपति मैक्रों ने हवा महल देखा. इस दौरान मैक्रों ने हवा महल को लेकर कुछ सवाल भी पूछे. दोनों ने हाथ हिलाकर दर्शकों का अभिवादन भी किया. 

 

2/13

राम मंदिर मॉडल किया गिफ्ट

रोड शो के बाद पीएम मोदी ने  मैक्रों को राम मंदिर का मॉडल गिफ्ट में दिया, जिसे उन्होंने यूपीआई पेमेंट कर 500 रुपये में खरीदा था.

 

3/13

फ्रांसीसी राष्ट्रपति ने ली सेल्फी

मैक्रों और पीएम मोदी के बीच दोस्ताना अंदाज भी नजर आया. फोटो में साफ नजर आ रहा है कि फ्रांसीसी राष्ट्रपति प्रधानमंत्री मोदी के साथ सेल्फी लेते नजर आ रहे हैं.

 

4/13

मैक्रों के साथ किया रोड शो

मोदी और मैक्रों का रोड शो त्रिपोलिया गेट से शुरू हुआ. इस दौरान रास्ते में मौजूद लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाए और फूल भी बरसाए. सांगानेरी गेट पर रोड शो खत्म हुआ.

 

5/13

प्रधानमंत्री ने कई जगह घुमाया

हवा महल घूमने और रोड शो के बाद पीएम मोदी राष्ट्रपति मैक्रों के साथ डिनर के लिए होटल रामबाग पैलेस पहुंचे. यहां दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय चर्चा भी हुई.

 

6/13

हंसी-मजाक करते दिखे मोदी

प्रधानमंत्री मोदी कार के अंदर बैठे हुए भी मैक्रों से बातचीत करते नजर आ रहे हैं. उन्होंने गाड़ी के अंदर से ही उनको कई चीजों की जानकारी दी और काफी कुछ बताया. साथ ही दोनों के बीच हंसी-मजाक भी हुआ.

 

7/13

लोगों का किया अभिवादन किया स्वीकार

दोनों नेताओं ने रोड शो के दौरान लोगों का अभिवादन भी स्वीकार किया. उनके रोड शो के दौरान हजारों की संख्या में भीड़ नजर आई. दोनों नेताओं ने लोगों को निराश न करते हुए हाथ हिलाकर उन्हें तसल्ली दी.

 

8/13

मैक्रों ने भी लोगों से जुड़ने की कोशिश की

रोड शो के दौरान फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों भी लोगों का अभिवादन स्वीकार करते नजर आए. उन्होंने भी हाथ हिलाकर मौजूद लोगों को धन्यवाद कहा.

 

9/13

26 जनवरी पर होंगे मुख्य अथिति

इमैनुएल मैक्रों 26 जनवरी को दिल्ली के कर्तव्य पथ पर होने जा रहे 75वें गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि होंगे. वह इस भव्य कार्यक्रम में शामिल होने वाले फ्रांस के छठे नेता होंगे.

 

10/13

रोड शो में उमड़ी भरी भीड़

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो में भारी भीड़ दिखी. इस दौरान सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम नजर आए.

 

11/13

दोपहर को जयपुर पहुंचे थे मैक्रों

अपने भारत दौरे के तहत मैक्रों बृहस्पतिवार दोपहर जयपुर पहुंचे. हवाई अड्डे पर राज्यपाल कलराज मिश्र, विदेश मंत्री एस जयशंकर और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मैक्रों का स्वागत किया.

 

12/13

मैक्रों से गले मिले मोदी

प्रधानमंत्री मोदी फ्रांसीसी राष्ट्रपति के साथ गर्मजोशी से गले भी मिलते नजर आए. दोनों के बीच काफी बातचीत भी हुई. इस दौरान पीएम मोदी ने मैक्रों को कुछ यादगार गिफ्ट्स भी दिए.

 

13/13

चाय का लिया आनंद

दोनों नेता प्रसिद्द चाय की दुकान पर रुके. यहां उन्होंने करीब 10 मिनट रुककर चाय का आंनद लिया. पीएम मोदी ने राष्ट्रपति मैक्रों को चाय के बारे में जानकारी दी. इसके बाद  फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रों ने UPI पेमेंट कर चाय का भुगतान किया.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link