नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर आए दिन ऐसे वीडियो वायरल (Viral Video) होते हैं जिन्हें देखकर लोग दंग रह जाते हैं. कल आपने दिल्ली (Delhi) में फुट ओवर ब्रिज (FOB) पर फंसे विमान को देखा होगा तो आज भी एक प्लेन का वीडियो वायरल हो रहा है, हालांकि इस वीडियो को देखने के बाद लोग उसके पायलट की समझदारी की दाद दे रहे हैं. दरअसल इस विमान में उस समय आग लग जाती है जब वो रनवे से उड़ान भरने वाला था. बताया जा रहा है कि इस विमान में सौ से ज्यादा पैसेंजर सवार थे. 


सूझबूझ से टला हादसा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, यह वीडियो अमेरिका (US) के न्यू जर्सी स्थित अटलांटिक सिटी का है. जहां एक विमान अचानक आग की लपटों में घिर गया. यह विमान 100 से अधिक यात्रियों को लेकर रनवे से उड़ान भरने ही वाला था कि तभी अचानक सामने आए घटनाक्रम के बाद जहाज के इंजन में आग लग गई. पायलट ने अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुए फौरन उस विमान को रोक दिया.



ये भी पढ़ें- दिल्ली में फुटओवर ब्रिज के नीचे अटक गया एयर इंडिया का प्लेन, वीडियो हुआ वायरल


एबीसी न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक ये वाकया Spirit Airlines की फ्लाइट NK3044 के साथ सामने आया. विमान ने जैसे ही अटलांटिक सिटी एयरपोर्ट (Atlantic City Airport)एक बड़े पक्षी ने विमान के दाहिने इंजन को टक्कर मार दी थी, जिससे इंजन में आग गई. इसके बाद पायलट ने विमान को रोककर इमरजेंसी सर्विस को कॉल किया इसके बाद सभी कर्मचारी सक्रिय हो गए. फ्लाइट अटेंडेंट ने लोगों को अपने सामान छोड़कर तत्काल नीचे उतरने का निर्देश दिया.