Delhi Rain News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को विदेश से दिल्ली लौटने के तुरंत बाद उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना से बात की और राष्ट्रीय राजधानी में बाढ़ जैसी स्थिति से निपटने में हुई प्रगति की जानकारी ली. भारी बारिश के बाद दिल्ली के कई हिस्सों में पानी भर गया और यमुना का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हालांकि, नदी के जल स्तर में शनिवार को गिरावट देखी गई. एक अधिकारी ने कहा कि दिल्ली पहुंचने के तुरंत बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उपराज्यपाल से बात की और यमुना नदी के कारण राजधानी में पैदा हुई बाढ़ जैसी स्थिति और इससे निपटने के लिए उठाए जा रहे कदमों की जानकारी ली.


ट्रैफिक पुलिस दी जानकरी


दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने शनिवार को कहा कि राजधानी दिल्ली में कई सड़कें, जो पहले यमुना नदी के उफान के कारण बंद थीं, अब फिर से खोल दी गई हैं. जैसे ही बाढ़ का पानी कम हुआ, शहर के कुछ हिस्सों में सामान्य यातायात बहाल हो गया, जिससे बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में यात्रियों और निवासियों को राहत मिली. घटते जलस्तर की वजह से पुलिस ने बंद की गई सड़कों और कुछ मार्गों को फिर से खोलने की अनुमति दे दी है. 


कम हुआ यमुना का जलस्तर


शनिवार को जारी यातायात अपडेट के अनुसार, यमुना नदी का जलस्तर 208.60 मीटर के उच्चस्तर से घटकर 207.67 मीटर हो गया है, जिस वजह से सड़कों पर जलस्तर कम होने लगा है. सुबह 11.00 बजे तक, यातायात की आवाजाही के लिए कुछ सड़कों पर प्रतिबंधों में ढील दी गई है, जबकि कुछ सड़कें अभी भी बंद हैं.


इन सड़कों पर आवाजाही शुरू


आपको बता दें कि भैरों मार्ग- मथुरा रोड से रिंग रोड कैरिजवे को खोल दिया गया है. आईटीओ से लक्ष्मी नगर तक विकास मार्ग के दोनों कैरिजवे खोल दिए गए हैं. शांति वन से गीता कॉलोनी तक निषाद राज मार्ग दोनों कैरिजवे खोल दिए गए हैं. शांति वन से राजघाट और आईएसबीटी की ओर रिंग रोड अभी भी बंद है. इसके अलावा बुलेवार्ड रोड-स्लिप रोड-सर्विस रोड-युधिष्ठिर सेतु के अंतर्गत लेफ्ट टर्न-रिंग रोड को खोल दिया गया है. चंदगीराम अखाड़ा से मुकरबा चौक कैरिजवे खोल दिया गया है. चंदगी राम अखाड़ा से आईपी कॉलेज तक दोनों कैरिजवे खोल दिए गए हैं.


(इनपुट: एजेंसी)