नई दिल्ली: पीएम मोदी ने जैन संत विजय वल्लभ सूरीश्वर जी महाराज जी की 151 जयंती पर उनकी प्रतिमा का अनावरण किया. वर्चुअल तरीके से प्रतिमा का अनावरण करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ये मेरा सौभाग्य है कि मुझे इस कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिला. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये आध्यात्मिक आभा का वर्ष है- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि ये नव वर्ष आध्यात्मिक आभा का वर्ष है. इस वर्ष में गुरु बल्लभ के संदेशों को जन जन तक पहुंचाया जा रहा है. गुजरात की माटी ने देश को दो बल्लभ दिए. इनमें राजनैतिक क्षेत्र में सरदार बल्लभ भाई पटेल और आध्यात्म क्षेत्र में गुरु बल्लभ थे. दोनों ने दोनों ने भाईचारे के लिए पूरा जीवन समर्पित कर दिया. 



'मुझे दो महापुरुषों की प्रतिमाओं के अनावरण का मौका मिला'
प्रधानमंत्री ने कहा,' मेरा सौभाग्य है कि मुझे सरदार के स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के अनावरण का अवसर मिला था और आज संत बल्लभ की के स्टैचू ऑफ पीस के अनावरण का मौका मिला. मेरा विश्वास है स्टैचू ऑफ पीस विश्व में शांति सेवा अहिंसा की प्रेरणा स्रोत बनेगा.'


'गुरू बल्लभ दूरदर्शी और जनसेवक थे'
पीएम ने कहा कि गुरू बल्लभ दूरदर्शी होने के साथ ही जनसेवक भी थे. वे परमात्मा भक्त भी थे और आधुनिक भारत के प्रेरणा स्रोत भी थे. प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रत्येक काल खंड में कोई न कोई बड़ा संत समाज में ऐसा हुआ है. जिसने देश और समाज को नई दिशा दी है और राष्ट्र को जागृत करने का काम किया है. 


VIDEO