Narendra Modi US Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के दौरे पर हैं. वह इस दौरान अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे. हालांकि दो सांसदों ने पीएम मोदी के संबोधन का बहिष्कार करने का फैसला किया है. इनमें रशीदा तलीब और इल्हान उमर शामिल हैं. दोनों सांसदों ने प्रधानमंत्री पर अल्पसंख्यकों का हनन का आरोप लगाया है. उनके इस आरोप का भारत के मुस्लिम नेता ने जवाब दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अल्पसंख्यक आयोग के वाइस चेयरमैन रहे आतिफ रशीद ने अमेरिकी सांसद को जवाब देते हुए कहा कि वो जहर उगलना बंद करें. रशीद ने लिखा, मैं भारत के धार्मिक अल्पसंख्यक समुदाय से हूं, लेकिन मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भारत में अपनी धार्मिक स्वतंत्रता और धार्मिक पहचान के साथ स्वतंत्र रूप से रहता हूं, यहां के हर संसाधनों में मेरी बराबर की हिस्सेदारी है. 


उन्होंने आगे कहा कि मुझे भारत में जो भी बोलना है, वो बोलता हूं. यहां बोलने की आजादी है. भारत में मुझे जो लिखना है, लिखने की भी आजादी है. मुझे यह कहते हुए दुख हो रहा है कि आप अपने नफरत के एजेंडे के तहत मेरे भारत की गलत तस्वीर दिखा रहे हैं. अपने मुंह से जहर उगलना बंद करो. 



इल्हान उमर ने क्या कहा था?


बता दें कि अमेरिकी सांसद इल्हान उमर ने ट्वीट किया था, प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ने धार्मिक अल्पसंख्यकों का दमन किया है, हिंसक हिंदू राष्ट्रवादी समूहों को गले लगाया है और पत्रकारों/मानवाधिकार अधिवक्ताओं को निशाना बनाया है. मैं पीएम मोदी के संबोधन को नहीं अटैंड करूंगी.