गुना: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (Board of Secondary Education, Madhya Pradesh) की 12वीं की परीक्षाएं 17 फरवरी से शुरू हो गई हैं. एग्जाम के पहले दिन गुना जिले के कैंट क्षेत्र के शारदा निकेतन विद्यालय सेंटर पर परीक्षा देने पहुंचे विद्यार्थियों में हलचल मच गई, जब जेल में बंद एक लड़की को पुलिस खुद एग्जाम दिलाने पहुंची.


जेल से परीक्षा देने पहुंची लड़की


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मध्य प्रदेश के गुना में शांतिपूर्ण तरीके से बोर्ड परीक्षाएं शुरू हुई और इस दौरान कैंट क्षेत्र के शारदा निकेतन विद्यालय में विचाराधीन महिला कैदी भी परीक्षा देने पहुंची. कोर्ट के आदेश पर युवती को कड़ी पुलिस सुरक्षा के बीच यहां लाया गया था.


लड़की को लेकर पहुंचे थे 5 पुलिसकर्मी


कोर्ट ने युवती सहित सभी आरोपियों की जमानत याचिका खारिज करते हुए जेल प्रबंधन को निर्देश दिए थे कि आरोपी युवती को बोर्ड परीक्षा पुलिस सुरक्षा में दिलवाने की व्यवस्था की जाए. इसके बाद पांच पुलिसकर्मी ठीक 10 बजे शारदा स्कूल स्थित परीक्षा केंद्र में लड़की को लेकर पहुंचे और परीक्षा दिलाने के बाद जिला जेल पहुंचा दिया गया.


क्यों जेल में बंद है लड़की?


बता दें कि लड़की ने अपने परिवार सहित 4 फरवरी को गुना के नानाखेड़ी क्षेत्र में रहने वाले अजय धाकड़ की जमकर पिटाई की थी. एक युवती के साथ छेड़छाड़ के विवाद के बाद मारपीट का पूरा मामला सामने आया था. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इसके बाद गुना पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए कुछ लोगों को गिरफ्तार किया था, जिसमें 12वीं की छात्रा भी शामिल थी. वारदात के बाद से ही छात्रा जेल में बंद है.



ये भी पढ़ें- मौसम फिर लेगा करवट, ठंड के बाद अब इन राज्यों में बारिश बढ़ाएगी मुसीबत; IMD ने जारी की चेतावनी


गुना में 11700 से छात्र एग्जाम में हुए शामिल


माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित की जा रहीं 12वीं की परीक्षा के दौरान गुना जिले में 11 हजार 700 से ज्यादा स्टूडेंट्स अंग्रेजी की परीक्षा में शामिल हुए. गुना जिले के 53 केंद्रों पर यह परीक्षा आयोजित की गई.



कोविड प्रोटोकॉल के साथ परीक्षा आयोजित


गुना जिले में हुई बोर्ड परीक्षा के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का खास ख्याल रखा जा रहा है. गुना कलेक्टर फ्रेंक नोबल ए. ने जिला मुख्यालय सहित कई स्कूलों का निरीक्षण किया और कोरोना संक्रमण की आशंका को देते हुए गाइडलाइन का पालन कराने के निर्देश दिए. परीक्षा की शुरुआत पूरे जिले में शांतिपूर्ण तरीके से हुई है.


लाइव टीवी