Opposition Meet News: लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाने के लिए बेंगलुरु में समान विचारधारा वाले 26 दलों के नेताओं की बैठक चल रही है. इस बीच बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitih Kumar) को टारगेट करते हुए बेंगलुरु की सड़कों पर बैनर और पोस्टर लगाए गए हैं, जिसमें उन्हें 'अनस्टेबल पीएम कैंडिडेट' बताया गया है. इसके साथ ही पोस्टर्स में हाल ही में बिहार में गिरे ब्रिज का भी जिक्र किया गया है और उसकी तस्वीर भी लगाई गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बेंगलुरु में इन जगहों पर लगाए गए पोस्टर


बेंगलुरु में विपक्षी नेताओं की होने वाली बैठक के दूसरे बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर निशाना साधने वाले पोस्टर और बैनर बेंगलुरु के चालुक्य सर्कल, विंडसर मैनर ब्रिज और हेब्बल के पास एयरपोर्ट रोड पर लगाए गए. हालांकि, बाद में पुलिस ने इन बैनर्स को हटा दिया.



विपक्ष की बैठक में हिस्सा लेने बेंगलुरु पहुंचे नीतीश कुमार


अगले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के खिलाफ एक साझा कार्यक्रम तैयार करने के लिए बेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक (Opposition Meeting) चल रही है, जिसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) हिस्सा ले रहे हैं. बैठक का उद्देश्य विपक्ष को एकजुट कर बीजेपी को मात देने के लिए रणनीति बनाना है. इससे पूर्व बेंगलुरु में विपक्षी दलों के नेताओं ने दो दिवसीय बैठक के पहले दिन सोमवार को रात्रिभोज के मौके पर अनौपचारिक रूप से चर्चा की थी, जहां से यह संदेश देने का प्रयास किया गया कि वे 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ एकजुट हैं.


बैठक में शामिल हुए विपक्षी दलों के ये नेता


पहले दिन की बैठक में कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बिहार के मुख्यमंत्री एवं जनता दल (यूनाइटेड) के शीर्ष नेता नीतीश कुमार, द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के नेता एवं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव, शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे, झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेता एवं झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, आम आदमी पार्टी (आप) के नेता एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव और कुछ अन्य नेता शामिल हुए. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार और कुछ अन्य नेता भी मंगलवार को दूसरे दिन की बैठक में शामिल होंगे जो पहले दिन की बैठक में शामिल नहीं हो सके थे.