Shivaji Statue Collapse: महाराष्ट्र पहुंचे लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने सांगली जिले में कांग्रेस के दिवंगत नेता पतंगराव कदम की प्रतिमा का का अनावरण किया. इस दौरान एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने केंद्र सरकार पर तीखा हमला किया. राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस की विचारधारा का महाराष्ट्र गढ़ है, यहां के लोगों में हमारी पार्टी का डीएनए है. कांग्रेस पार्टी और हमारा गठबंधन यह सुनिश्चित करेगा कि देश में जाति आधारित जनगणना हो. मैं जानना चाहता हूं कि शिवाजी महाराज की मूर्ति ढहने पर उनसे प्रधानमंत्री मोदी द्वारा माफी मांगे जाने की क्या वजह थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हर व्यक्ति से माफी मांगनी चाहिए...


इतना ही नहीं राहुल गांधी ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री को प्रतिमा ढहने के लिए न केवल शिवाजी महाराज से, बल्कि महाराष्ट्र के हर व्यक्ति से माफी मांगनी चाहिए. राहुल ने यह भी आरोप लगाया कि मूर्ति बनाने का कॉन्ट्रेक्ट आरएसएस के लोगों को दी गई, पीएम को लगता है कि यह कॉन्ट्रेक्ट आरएसएस के लोगों को नहीं देनी चाहिए थी.


क्या बोले राहुल गांधी.. 
राहुल गांधी ने कहा कि मूर्ति के बनने में भ्रष्टाचार हुआ, चोरी हुई, शायद इसके लिए वो माफी मांग रहे हैं. महाराष्ट्र के लोगों से चोरी की. शायद तीसरा कारण यह हो सकता है कि आपने शिवाजी की याद में मूर्ति बनाई और यह भी ध्यान नहीं दिया कि वह मूर्ति खड़ी रहे. 


राहुल का यह बयान तब आया है जब पिछले दिनों महाराष्ट्र पहुंचे पीएम मोदी ने शिवाजी की मूर्ति गिरने के बाद लोगों से माफी मांगी थी. फिलहाल महाराष्ट्र पहुंचे राहुल गांधी ने महाराष्ट्र के नांदेड़ में पार्टी के दिवंगत सांसद वसंत चव्हाण के परिजनों से मुलाकात की. चव्हाण (69) का 26 अगस्त को हैदराबाद में निधन हो गया था. वह लंबे समय से बीमार थे. लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष ने चव्हाण के परिजनों से मुलाकात की और अपनी संवेदना व्यक्त की. 


चव्हाण ने इस साल के संसदीय चुनावों में बीजेपी के प्रताप चिखलीकर को हराकर नांदेड़ लोकसभा सीट से जीत हासिल की थी, जो मौजूदा सांसद थे. नांदेड़ जिले के नायगांव में जन्मे चव्हाण ने 1990 में ग्राम पंचायत सदस्य के रूप में अपना राजनीतिक सफर शुरू किया था और 2002 में जिला परिषद सदस्य बने. गांधी महाराष्ट्र के एक दिवसीय दौरे पर हैं.