Pushkar: देशभर में भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान 2.0 के तहत विभिन्न विभागों के अधिकारी और कर्मचारी स्वच्छता अभियान में भाग ले रहे हैं. गुरुवार को तीर्थ नगरी पुष्कर के निकट स्थित बूढ़ा पुष्कर सरोवर परिसर में राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय अजमेर के अधिकारी और कर्मचारियों ने साफ-सफाई कर अपनी भागीदारी निभाई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्षेत्रीय कार्यालय के निदेशक शिव नाथ सिंह जाड़ावत और उपनिदेशक रामनिवास मीणा के निर्देशन में 30 अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा साफ-सफाई व्यवस्था को अंजाम दिया गया. बूढ़ा पुष्कर में धार्मिक कार्य के चलते श्रद्धालुओं का आना-जाना लगा रहता है, जिसके चलते लंबे समय से घाटों पर कचरा अटा पड़ा था. 


यह भी पढ़ें - उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने की स्थानीय युवाओं को रोजगार देने की मांग, नीमराना इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के सामने रखी बात


सांख्यिकी विभाग के अधिकारी कर्मचारी और पंचायत, पालिका के प्रतिनिधियों ने महाअभियान के तहत ना सिर्फ सीढ़ियों से कचरा हटाया, बल्कि सरोवर के कुंडों में जमी काई ओर घास को निकाल कर साफ किया. क्षेत्रीय कार्यालय के निदेशक शिवनाथ सिंह जाड़ावत ने बताया कि स्थानीय पुष्कर नगरपालिका और ग्राम पंचायत कानस के कर्मचारियों ने भी स्वच्छता अभियान में भाग लिया. साथ ही उन्होंने कहा कि अक्टूबर के पूरे महीने में चलने वाले इस स्वच्छता अभियान के तहत कार्यालयों की सफाई से लेकर सार्वजनिक स्थानों पर सफाई व्यवस्थाओं को अंजाम दिया जाएगा.


खबरें और भी हैं...


तिजारा में बच्चों के अपहरण और मर्डर के बाद अजमेर से 3 साल का बच्चा हुआ गायब


जैसलमेर में हिट एंड रन केस, सड़क पर सो रहे मजदूर का मुंह कुचलते हुए निकल गया ट्रक


भाजपा के फायर ब्रांड नेता ने अलवर में पानी की समस्या के लिए बाबा बालकनाथ और राठौड़ से मांगे करोड़ों रुपए