Beawar: शहर में रोशनी, सफाई सहित अन्य आवश्यक सेवाओं को लेकर नगर परिषद की ओर से बरती जा रही लापरवाही पर भारतीय जनता पार्टी के पार्षदों ने आक्रोश जताया है. विभिन्न समस्याओं की और ध्यान आकर्षित करते हुए समस्याओं के समाधान को लेकर मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के पार्षदों ने नगर परिषद आयुक्त तथा सभापति को ज्ञापन दिए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं-  रक्षक बना भक्षक: पुलिस की बर्बरता से कांपा परिवार, नाबालिगों को नंगा कर पीटा, प्राइवेट पार्ट में मिर्ची डालने और दागने की धमकी..


ज्ञापन में बताया गया कि शहर में विगत लंबे समय से रोशनी व्यवस्था चरमराई हुई है. अधिकांश वार्डों में स्ट्रीट लाईटें खराब पडी है और कई वार्डों में समय पर लाईटें जलती ही नहीं है, जिसके कारण क्षेत्रवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ज्ञापन में बताया गया कि नवरात्र पर्व संपन्न हो चुके है और आगामी दिनों में दीपावली पर्व है, अगर दीपावली से पूर्व शहर की रोशनी व्यवस्था को दुरूस्त नहीं किया गया तो क्षेत्रवासियों का आक्रोश फूट पडेगा और शहरवासी सड़कों पर होंगे. 


शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर भी नगर परिषद प्रशासन गंभीर नहीं है. शहर के कई क्षेत्रों में नियमित सफाई नहीं हो रही है. कई क्षेत्रों में नाले और नालिया जाम है, जिसके कारण नालियों का पानी सड़कों पर बह रहा है. इंदिरा गांधी शहरी रोजगार योजना का भी अब तक सफल क्रियान्वयन नहीं हो पा रहा है, जिसके कारण सरकार की मंशा पूरी नहीं हो पा रही है. मस्टरोल में अंकित अधिकतर लोग काम पर नहीं आ रहे हैं, जिसके कारण झाडियों की कटिंग और पौधारोपण और उनकी देखभाल जैसे काम नहीं हो पा रहे हैं. ज्ञापन में बताया गया कि शहर के बाहरी वार्डों में विद्यमान कालोनियां विकास के दृष्टिकोण से काफी पिछड़ी हुए है. यहां पर रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था भी नहीं है. आमजन के आवागमन के लिए और नालियों का काफी अभाव है. 


अत: इन बाहरी बाडों में सडक़ों व नालियों के निर्माण हेतु अतिरिक्त बजट दिए जाने के आदेश प्रदान कराए, ताकि आम नागरिको को राहत मिल सके. ज्ञापन में भारतीय जनता पार्टी के पार्षदों ने शीघ्र ही इन समस्याओं का समाधान करने की मांग करते हुए इसके अभाव में आंदोलन की चेतावनी दी है. ज्ञापन देने वालों में मंगत सिंह मोनू, हंसराज शर्मा, शंकर माया यादव, विरेन्द्र सिंह राठौड, बीना झंवर, विष्णुगोपाल हेडा, नैनूराम देवडा, निर्मल पंवार तथा भूपेन्द्रजी भोजक सहित पार्षद शामिल थे.


Reporter: Dilip Chouhan


यह भी पढ़ेंः 


8वीं कक्षा की छात्रा से आठ दरिंदों ने दुष्कर्म कर ऐंठे 50 हजार, आगे पैसे नहीं देने पर किया वीडियो वायरल, रो-रो कर पीड़िता ने सुनाई आपबीती


कश्मीर की कली महरीन ने सजाई शौहर IAS अतहर आमिर के नाम की मेहंदी, जताया प्यार