Pushkar: तीर्थ नगरी पुष्कर में शुक्रवार अल सुबह से हो रही लगातार बारिश के चलते पुष्कर सरोवर में पानी की आवक हुई है. जिससे स्थानीय तीर्थ पुरोहितों के चेहरे खिल गए हैं. मानसून की पहली अच्छी बारिश से सरोवर में 4 फीट पानी की आवक का अंदेशा लगाया जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

झील संरक्षण योजना के तहत बने फीडर की सफाई नहीं होने के चलते इनमें इकट्ठा हुआ कचरा बरसात के पानी के साथ बहकर सरोवर में आ गया. पिछले 2 महीनों से विभिन्न राजनीतिक दल और सामाजिक कार्यकर्ता जिला कलेक्टर और स्थानीय प्रशासन से सरोवर के तीनों फीडरों की सफाई की मांग कर रहे थे.


सरोवर में इकट्ठा हुए कचरे को लेकर स्थानीय तीर्थ पुरोहित और सामाजिक कार्यकर्ता ने नाराजगी भी जताई है. स्थानीय तीर्थ पुरोहितों ने बताया कि एक ओर जहांं मुख्यमंत्री बजट घोषणा और पहले चरण के लिए बजट के आवंटन के बावजूद स्टार्म ड्रेनेज सिस्टम का काम अभी तक शुरू नहीं हुआ है वहीं दूसरी ओर स्थानीय प्रशासन के लापरवाहीपूर्ण रवैये के चलते समय रहते फीडरों की सफाई नहीं हो पाई और फीडरों में जमा कचरा सरोवर में बह कर आ गया.


जिससे तीर्थ में आस्था रखने वाले श्रद्धालुओं की आस्था को ठेस पहुंची है. वहीं दूसरी ओर कस्बे के निचले इलाकों में लगातार हो रही बारिश के चलते पानी भर गया है. जलभराव के कारण कस्बे वासियों का आम जनजीवन अस्त व्यस्त है.


यह भी पढे़ं- उदयपुर हत्याकांड का कराची कनेक्शन, कन्हैयालाल का हत्यारा जाकिर नाइक को मानता था आका


उदयपुर की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें.