Kishangarh, Ajmer News: जोधपुर में हुए गैस सिलेंडर ब्लास्ट दुखांतिका के बाद रसद विभाग एक्शन मोड़ में है. जिसके चलते रसद विभाग ने शुक्रवार को ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए रिहायशी इलाके से छापा मारकर घर में रखें 133 गैस सिलेंडरों को जब्त किया है. इससे पहले किशनगढ़ के मार्बल इंडस्ट्री एरिया में रसद विभाग की टीम ने छापा मारकर 41 सिलेंडर गैस के बरामद किए थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दोनों जगहों पर गैस रिफलिंग सहित अन्य सामान और वाहनों को भी जब्त किया गया है. एक ही दिन में रसद विभाग की दो बड़ी कार्रवाई के बाद शहर में फैले अवैध गैस रिफलिंग के कारोबार का पर्दाफाश हो गया है.  रसद विभाग अजमेर के डीएसओ विनय कुमार के नेतृत्व में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया, कार्रवाई के दौरान स्थानीय पुलिस प्रशासन मदनगंज और गांधी नगर थाना पुलिस को भी कार्रवाई में शामिल किया गया है. 


जानकारी के अनुसार किशनगढ़ के पुराना बस स्टैंड स्थित आजाद नगर कबीर आश्रम के पास भोलाराम जाट के मकान पर रसद विभाग की टीम ने शुक्रवार शाम को छापा मारकर घर में रखें गैस के 133 सिलेंडर को बरामद किया है. घर में इतनी बड़ी संख्या में गैस सिलेंडर को देख टीम के अधिकारी चौंक गए. किशनगढ़ में रिहायशी इलाके में रसद विभाग की यह पहली सबसे बड़ी कार्रवाई है और रसद विभाग की टीम को मौके से हरमाड़ा इंडेन गैस एजेंसी का वाहन भी मिला, जिसको जब्त कर थाना पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया. 


यह भी पढ़ें - जानिए कहां है राजस्थान का 'स्विट्जरलैंड',फेमस कॉमेडियन कपिल शर्मा की फिल्म की हुई थी शूटिंग


इससे पहले डीएसओ विनय कुमार के नेतृत्व में रसद विभाग की टीम ने किशनगढ़ के मार्बल इंडस्ट्रियल एरिया में काली डूंगरी में छापा मारकर 41 गैस के सिलेंडर और अवैध रिफलिंग के काम में आने वाले सामान को जब्त किया. विभाग की टीम को पुलिस की जरिए सूचना मिली थी कि किशनगढ़ में गैस रिफिलिंग और गैस सिलेंडर के स्टॉक का कारोबार फल-फूल रहा है, रसद विभाग की टीम पूरे मामले की जांच कर रही है.


Reporter: Ashok Bhati


खबरें और भी हैं...


पहले मेड़ता MLA की कार से,अब हनुमान बेनीवाल के घर से चोरी, चोरों के निशाने पर RLP नेता


माउंट आबू और पुष्कर के साथ इन जिलों को 50% छूट पर मिलेगा शराब बेचने का स्थाई लाइसेंस


आसान नहीं रही PM नरेंद्र मोदी की मां हीराबा की जिंदगी, फिर भी भाग्य को नहीं दिया दोष